दर्शकदीर्घा में बैठे क्रिकेट प्रेमियों को मैच देखने में तब ज्यादा मजा आता है, जब कोई बल्लेबाज मैदान पर गगनचुंबी छक्के जड़ रहा हो। हम सभी ने देखा है कि अक्सर हर मैच में कोई बल्लेबाज अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी से लोगों को खूब रोमांचित करता है। सोचिए अगर मैदान पर कोई बल्लेबाज 6 गेंदों पर 6 छक्के लगाए तो दर्शकों के बीच उसका क्रेज कैसा होगा। इस स्टोरी में हम आपको दो ऐसे भारतीय बल्लेबाजों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने लगातार छह गेंदों पर छह छक्के लगा चुके हैं।
1- रवि शास्त्री


टीम इंडिया के मौजूदा मुख्य कोच रवि शास्त्री अपने समय में एक बेहतरीन बल्लेबाज हुआ करते थे। उन्होंने अपनी बल्लेबाजी से टीम इंडिया को बड़ी ऊंचाइयों तक पहुंचाया। रणजी ट्रॉफी के दौरान बॉम्बे और बड़ौदा के बीच हुए मैच में रवि शास्त्री ने बाएं हाथ स्पिनर तिलक राज के ओवर में लगातार 6 छक्के जड़कर तूफान मचा दिया था।

2- युवराज सिंह


युवराज सिंह टीम के विस्फोटक बल्लेबाजों में शुमार किए जाते रहे हैं। साल 2007 में टी-20 विश्वकप के दौरान इंग्लैंड के विरूद्ध एक मैच में युवराज सिंह ने तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड की 6 गेंदों पर लगातार 6 छक्के ठोंक कर क्रिकेट जगत में तहलका मचा दिया था। ख़ास बात यह है कि तब इस मैच में कमेंट्री भी रवि शास्त्री ही कर रहे थे।

Related News