टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की चर्चा दुनिया के सबसे ज्यादा कमाई करने वाले क्रिकेटरों में होती है. लेकिन आपको हम यहां बताने वाले हैं, विराट कोहली से भी ज्यादा कमाई करने वाले क्रिकेटरों के बारे में.आइये दुनिया के 5 सबसे अमीर क्रिकेटरों के बारे में एक-एक कर जानें.

सचिन तेंदुलकर टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर और क्रिकेट के भगवान माने जाने वाले सचिन तेंदुलकर दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेटर माना जाता है. सचिन की सलाना कमाई करीब 1000 करोड़ रुपये है. क्रिकेट से संन्यास के बाद भी सचिन की कमाई में कोई कमी नहीं आयी है.

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी कमाई के मामले में दुनिया के दूसरे सबसे अमीर क्रिकेटर माने जाते हैं. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास के बाद भी धौनी की लोकप्रियता और कमाई में कोई कमी नहीं हुई है. एक रिपोर्ट के अनुसार धौनी की सलाना कमाई करीब 767 करोड़ रुपये है. धौनी के पास कई कीमती गाड़ियां भी हैं.


विराट कोहली - टीम इंडिया के मौजूदा कप्तान विराट कोहली दुनिया के तीसरे सबसे ज्यादा कमाई करने वाले क्रिकेटर हैं. कोहली की सलाना कमाई करीब 638 करोड़ रुपये है. कोहली को टीम इंडिया से सलाना 7 करोड़ रुपये की सैलरी मिलती है, तो उन्हें सोशल मीडिया में एक पोस्ट से भी करोड़ों रुपये की कमाई होती है.

रिकी पोंटिंग - ऑस्ट्रेलिया के सबसे सफल कप्तानों में शामिल पूर्व खिलाड़ी रिकी पोंटिंग दुनिया के चौथे सबसे ज्यादा कमाई करने वाले क्रिकेटर हैं. पोंटिंग की सलाना कमाई करीब 500 करोड़ रुपये है. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद पोंटिंग मौजूद समय में कमेंट्री और आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच हैं.

ब्रायन लारा - वेस्टइंडीज टीम के पूर्व महान क्रिकेटर ब्रायन लारा दुनिया के सबसे ज्यादा कमाई करने वाले पांचवें खिलाड़ी हैं. लारा की सलाना कमाई करीब 415 करोड़ रुपये है.

Related News