भारतीय क्रिकेट टीम में कई महान खिलाड़ी रहे हैं। जिन्होंने भारतीय टीम को सफलता की बुलंदियों पर पहुंचाया है। आज हम ऐसे ही भारतीय टीम के पांच ऐसे क्रिकेटरों के बारे में बात करने जा रहे हैं जिन्होंने भारतीय टीम को आसमान से जमीन तक पहुंचाया है। तो आइए जानते हैं इन 5 खिलाड़ियों के बारे में।

1.रोहित शर्मा

इंडिया क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा इंडिया टीम के शानदार बल्लेबाज हैं। हिटमैन रोहित शर्मा ने टीम को कई सीरीज भी जीताई है।

2.महेंद्र सिंह धोनी

भारतीय क्रिकेट टीम ने इंडिया टीम की कप्तानी की है और देश को कई महान बुलंदियों तक पहुंचाया भी है। भारत के कप्तान के तौर पर महेंद्र सिंह धोनी ने टीम को वनडे वर्ल्ड कप, T20 वर्ल्ड कप और चैंपियन ट्रॉफी जिताई है।

3.सचिन तेंदुलकर

इंडिया क्रिकेट टीम के पूर्व महान बल्लेबाज और क्रिकेट जगत के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने भी इंडिया क्रिकेट टीम में बेहद अच्छा प्रदर्शन किया है। इंडिया क्रिकेट टीम को ऊंचाइयों तक पहुंचाने में सचिन तेंदुलकर का अहम योगदान रहा है।

4.युवराज सिंह

युवराज सिंह इंडिया क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर हैं और युवराज का प्रदर्शन भी बेहद अच्छा रहा है। इंडिया क्रिकेट टीम में मैच हुए युवराज सिंह ने कई मुकाबलों में शानदार प्रदर्शन करते हुए टीम इंडिया को जीत दिलाई है।

5.विराट कोहली

विराट कोहली का प्रदर्शन भी काफी अच्छा रहा है और वे इंडिया क्रिकेट टीम के कप्तान हैं। उनका भी भारतीय टीम की सफलता के लिए बेहद अहम योगदान है।

Related News