चार टीमों - कोलकाता नाइट राइडर्स, मुंबई इंडियंस, पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच मंगलवार को डबल हेडर में एक नया चैप्टर देखने को मिला क्योकि केकेआर और एमआई ने आईपीएल 2021 में अपने-अपने मैचों में महत्वपूर्ण जीत हासिल की। इयोन मॉर्गन की अगुवाई वाली टीम ने दिल्ली कैपिटल्स पर तीन विकेट से आईपीएल 2021 पॉइंट टेबल में अपने चौथे स्थान पर कब्जा कर लिया, जबकि मुंबई इंडियंस पंजाब किंग्स को छह विकेट से हराकर सातवें से पांचवें स्थान पर पहुंच गई।

केकेआर और एमआई दोनों के अब 11 मैचों में 10 पॉइंट्स हैं लेकिन केकेआर अपने बेहतर रन रेट के कारण चौथे नंबर पर है।

केकेआर से हार ने डीसी को उतना नुकसान नहीं पहुंचाया, और टीम अभी भी दूसरे स्थान पर बनी हुई है। तीसरे स्थान पर काबिज आरसीबी के 12 पॉइंट्स है। PBKS के अब 8 अंक हो गए हैं और केवल तीन मैच बाकी हैं। टीम छटे स्थान पर है।

केकेआर और एमआई की जीत के बाद आईपीएल 2021 की अंक तालिका इस तरह दिखती है।

ऑरेंज कैप

दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन को पीछे छोड़ शीर्ष स्थान हासिल कर लिया है। धवन ने केवल 24 रन बनाए लेकिन उनके लिए सैमसन पर 21 रन की बढ़त लेने के लिए काफी था, जिन्होंने 11 मैचों में 433 रन बनाए। पीबीकेएस के कप्तान केएल राहुल 422 रन के साथ तीसरे स्थान पर हैं।

पर्पल कैप

मोहम्मद शमी पर्पल कैप के लिए सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में शीर्ष पांच में वापस आ गए है। पीबीकेएस के मोहम्मद शमी 14 विकेट के साथ चौथे नंबर पर है, जबकि डीसी के अवेश ने हर्षल पटेल के बाद नंबर 2 पर अपनी स्थिति मजबूत की, जो 23 विकेट के साथ टॉप पर है।

Related News