जो इंडियन प्लेयर्स टोक्यो ओलंपिक में हिस्सा लेने जा रहे हैं और शाकाहारी हैं उनकी चिंता अब दूर हो गई है। टोक्यो ओलंपिक खेल गांव के भोजनालय में बहुत से भारतीय व्यंजन शामिल होंगे। भारतीय ओलंपिक संघ को पहले इस बात की चिंता थी कि वहां शाकाहारी भारतीय व्यंजन होंगे या नहीं। इसी को ध्यान में रखते हुए उसने आयोजन समिति से गुहार लगाई थी कि डाइनिंग में भारतीय व्यंजन जरूर रखे जाएं।

इतने व्यंजन देख खुशी से झूम उठे खिलाड़ी

कुछ भारतीय खिलाड़ियों ने जब शनिवार के दिन एशियाई भोजन के काउंटर पर भिंडी की सूखी सब्जी, पनीर, बैंगन की सब्जी, छोले भठूरे, टोफू, दाल, रोटी, नॉन और बटर चिकन देखा तो बेहद ही खुश हुए। भारतीय वेटलिफ्टिंग टीम के चीफ कोच विजय शर्मा ने भी यहाँ के खाने की तारीफ़ की।

शाकाहारी भारतीयों की दूर हुई चिंता
कई खिलाड़ी शाकाहारी थे ऐसे में उन्हें यहाँ पर मिलने वाले खाने को लेकर चिंता थी। लेकिन अब उनकी चिंता खत्म हो गई है। पहले कई भारतीय खिलाडियों को अपने साथ शाकाहारी भोजन ले जाना पड़ता था। बीजिंग ओलंपिक के दौरान सुशील कुमार ने खुलासा किया था कि वह काफी मात्रा में भारतीय खाना साथ लेकर गए थे।

इसके अलावा कोरोना के चलते कई सारी सावधानियां के निर्देश दिए गए हैं। कोई साथ बैठकर नहीं खा सकता है। भीड़ नहीं जुटा सकता है। भोजनालय 24 घंटे खुला रहेगा।

Related News