सानिया मिर्जा टेनिस से संन्यास लेने के लिए तैयार हैं। 2022 का सीजन उनके लिए आखिरी है। सानिया मिर्जा ने ऑस्ट्रेलियन ओपन में झटका लगने के बाद यह बात कही। सानिया और उनकी यूक्रेन की जोड़ीदार नादिया किन्नॉक को ऑस्ट्रेलियन ओपन के पहले दौर में करारी हार का सामना करना पड़ा है। स्लोवेनिया की तमारा जिदानसेक और काजा जुवान ने एक घंटे 37 मिनट में 4-6, 6- से हराया। हालांकि सानिया अब यूएस के राजीव राम के साथ ग्रैंड स्लैम के मिक्स्ड डबल्स में हिस्सा लेंगी।

सानिया मिर्जा ने कहा, 'मैंने तय किया है कि यह मेरा आखिरी सीजन होगा। मैं एक हफ्ते या तो खेल रहा हूँ। मुझे नहीं पता कि मैं पूरे सीजन खेल पाऊंगा या नहीं। लेकिन मैं पूरे मौसम में रहना चाहता हूं।' सानिया भारत की सबसे सफल महिला टेनिस खिलाड़ी हैं। वह महिला युगल रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंच गई हैं। उन्होंने अपने करियर में छह ग्रैंड स्लैम खिताब जीते हैं। इनमें से तीन खिताब महिला युगल में और तीन मिश्रित युगल में जीते हैं।

2009 में मिश्रित युगल में ऑस्ट्रेलियन ओपन, 2012 में फ्रेंच ओपन और 2014 में यूएस ओपन भी अपने नाम किया। महिला युगल ने 2015 में विंबलडन और यूएस ओपन, 2016 में ऑस्ट्रेलियन ओपन जीता। 2013 में, सानिया ने एकल खेलना बंद कर दिया। . तब से वह केवल युगल में खेल रही है। सिंगल्स में खेलते हुए सानिया को काफी सफलता मिली थी। कई बड़े टेनिस खिलाड़ियों को पछाड़कर 27वें स्थान पर पहुंच गए थे।

Related News