आपको याद दिला दें कि आईपीएल 2019 में नीलामी के दौरान किंग्स इलेवन पंजाब ने 20 लाख के ब्रेस प्राइज वाले एक खिलाड़ी को किंग्स इलेवन पंजाब ने 8.40 करोड़ रुपये में खरीदा था।
जी हां, 27 साल के तमिलनाडु के इस लेग स्पिनर का नाम है वरुण चक्रवर्ती। इस मिस्ट्री स्पिनर वरुण का दावा है कि उनकी गेंदबाजी में 7 विविधताएं हैं-ऑफब्रेक, लेगब्रेक, गुगली, कैरम बॉल, फ्लिपर, टॉपस्पिन, पैर की उंगलियों पर यॉर्कर।
आपको बता दें कि इन दिनों आईपीएल के 12वें सीजन का रोमांच जारी है। बुधवार को कोलकाता और पंजाब के बीच खेले गए मैच में गेंदबाज वरुण चक्रवर्ती ने जिस तरह से डेब्यू किया, उसे वो कभी भी याद नहीं रखना चाहेंगे।

बता दें कि मैच के दूसरे ओवर में वरुण चक्रवर्ती जब गेंदबाजी करने आए तो उनके सामने धाकड़ बल्लेबाज क्रिस लेन थे, लेकिन पहली गेंद पर एक रन लेकर नॉस्ट्राइक की तरफ चले गए। इसके बाद अब सुनील नरेन स्ट्राइक पर थे। सुनील नरेन ने वरुण चक्रवर्ती की ऐसी धुनाई की जिससे यह गेंदबाज कभी याद रखना चाहेगा। जी हां, आईपीएल 2019 में वरुण चक्रवर्ती का पहला ओवर काफी महंगा साबित हुआ। वरुण ने अपनी 6 गेंदों पर क्रमश: इस प्रकार रन दिए— 1,6,2,4,6,6 कुल मिलाकर 25 रन।

बता दें कि ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेले गए इस मैच में कोलकाता ने पंजाब को 28 रन से हराकर इस सीजन में अपनी दूसरी जीत दर्ज की। सुनील नरेन ने वरुण चक्रवर्ती की पांच गेंदों पर 24 रन ठोक डाले, जिनमें उनके 3 छक्के शामिल रहे।
अपने छोटे से क्रिकेट करियर में वरुण चक्रवर्ती पहली बार इतनी बरहमी से पिटे। उनका हश्र ऐसा हुआ कि इस लीग में उन्हें एक ही ओवर में 25 रन देने पड़ गए। हांलाकि खेल के 15वें ओवर में वरुण चक्रवर्ती जोरदार बल्लेबाजी कर रहे नीतीश राणा (63 रन, 34 गेंद, 7 छक्के, 2 चौके) को मयंक अग्रवाल के हाथों कैच करा दिया और आईपीएल का अपना पहला विकेट हासिल किया। इस ओवर में महज एक रन (0 0 W 0 0 1) खर्च कर अपना ड्रीम विकेट हासिल किया।

Related News