आज हम आपको एक ऐसे खिलाड़ी के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे महज 2 वनडे इंटरनेशनल मैच खेलने का मौका मिला। जी हां, इस खिलाड़ी का नाम है वसीम जाफर। वसीम जाफर को भारतीय घरेलू सर्किट का लीजेंड खिलाड़ी माना जाता है। वसीम जाफर ने प्रत्येक रणजी ट्रॉफी फाइनल में अपनी टीम को जीत दिलाई है। इसके अलावा वसीम के नाम रणजी ट्रॉफी में दो बार 1000 से ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड दर्ज है।

वसीम जाफर रणजी ट्रॉफी में कुल 11000 रन बना चुके हैं। 40 साल की उम्र में भी वसीम जाफर का लगातार घरेलू क्रिकेट खेलना जारी है। इतना ज्यादा रिकॉर्ड दर्ज कराने के बावजूद वसीम को टीम इंडिया में पर्याप्त मौके नहीं मिलना वास्तव में चौंकाने वाला मुद्दा है। बता दें कि वसीम जाफर ने अपने छोटे से टेस्ट करियर में पांच शतक बनाए हैं, जिसमें दो दोहरे शतक भी शामिल हैं।

सचिन-सहवाग की जोड़ी दुनिया की सर्वश्रेष्ठ सलामी जोड़ियों में से एक मानी जाती थी। उन दिनों वसीम को टीम में जगह बना पाना काफी मुश्किल काम था। हांलाकि धीमी बल्लेबाजी के चलते वसीम केवल टेस्ट क्रिकेटर बन कर ही रह गए।

वसीम का क्रिकेट करियर: प्रथम श्रेणी क्रिकेट में वसीम जाफर अभी तक 19147 रन बना चुके हैं। वसीम का सर्वश्रेष्ठ स्कोर नाबाद 314 रन है। प्रथम श्रेणी क्रिकेट में वसीम जाफर के नाम 57 शतक और 88 अर्धशतक दर्ज हैं।

Related News