इंटरनेट डेस्क। दोस्तों आपको बता दे की अफगानिस्‍तान क्रिकेट टीम ने धीरे- धीरे क्रिकेट वर्ल्‍ड में एक रूतबा हासिल कर लिया है। दोस्तों आपको बता दे की ताजा मामला भी बेहद तारीफ करने योग्य है। राष्ट्रीय टीम के कप्तान असगर स्टैनिकजई ने अपने नाम में बदलाव कर लिया है। अब उन्हें असगर अफगान के नाम से जाना जाएगा। अफगानिस्तान क्रिकेट ने एक आधिकारिक ट्वीट करते हुए इसकी जानकारी प्रदान की है।

दोस्तों आपको बता दे की जबकि हाल फिलहाल ये टीम कप्‍तान असगर स्टैनिकजई के नाम बदलने के कारण चर्चा में है. दरअसल उन्‍होंने ऐसा सिर्फ अपने देश के लोगों को मिल रहीं राष्‍ट्रीय पहचान के समर्थन में किया है। अफगानिस्‍तान के कप्‍तान ने अधिकारिक रूप से अपने नाम के साथ देश का नाम भी जोड़ लिया है।

दोस्तों आपको बता दे की इसी साल जून में अफगानिस्‍तान ने भारत के खिलाफ टेस्‍ट क्रिकेट में कदम रखा था और असगर के इस ऐतिहासिक मैच में अपनी टीम की अगुआई की थी।

दोस्तों आपको बता दे की 30 साल के अस्‍गर ने 86 वनडे मैचों में 1608 रन बनाए हैं, जिसमें एक शतक और 7 अर्धशतक शामिल है. वहीं उन्‍होंने 54 टी20 में तीन अर्धशतक की मदद से 963 रन बनाए हैं।

Related News