आज के समय में क्रिकेट को लेकर लोगप्रियता इतनी बढ़ गयी है कि लोग घंटो बैठ कर इसे देखना पसंद करते है। ठीक उसी तरह एक वक्त ऐसा था, जब क्रिकेट मैच में खिलाड़ियों को बहुत ही कम मात्रा में सैलरी मिलती थी, लेकिन अब ऐसा नहीं है आज के वक्त में क्रिकेट खेल सबसे ज्यादा फेमस हो चुका है और लोकप्रिय होने के साथ-साथ खिलाड़ियों की फीस भी बढ़ा दी गई है, तो आज हम आपसे बात करने वाले हैं, पांच ऐसे खिलाड़ियों के बारे में जो सबसे अमीर है।

1. विराट कोहली इंडिया


विराट कोहली टीम इंडिया के वर्तमान समय के कप्तान हैं और आईपीएल में सबसे महंगे खिलाड़ी है। इनकी कुल संपत्ति के बारे में अगर हम बात करे, तो आप हैरानी में पड़ जाऐगे। इस वक्त उनकी संपत्ति लगभग 92 मिलियन डॉलर इंडियन रुपीस में कन्वर्ट होकर 657 करोड रुपए होती है। विराट कोहली दुनिया के सबसे ज्यादा अमीर क्रिकेटर्स की लिस्ट में पहले नंबर पर आते हैं।


2. महेंद्र सिंह धोनी इंडिया


महेंद्र सिंह धोनी का जन्म 7 जुलाई 1981 में हुआ था और यह इंडिया टीम के पूर्व कप्तान रह चुके हैं। उन्होंने 2007 का T20 2011 का वनडे वर्ल्ड कप जिताने में अहम भूमिका निभाई है। उनके पास 70 मिलियन डॉलर जो कि इंडियन रुपीस में 500 करोड रुपए होते हैं।

3. वीरेंद्र सहवाग इंडिया


इंडिया के शानदार बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग अपनी शानदार पारी के लिए जाने जाते हैं। इन्होंने टेस्ट क्रिकेट में पहला ट्रिपल सेंचुरी लगाने का रिकॉर्ड बनाया है। सहवाग के पास 35 मिलियन डॉलर जो कि इंडियन रुपीस में लगभग 249 करोड रुपए होते हैं। ये इतनी संपत्ति के मालिक हैं।

4. युवराज सिंह इंडिया


अपने म्हणत और काबिलियत के दम पर आज युवराज सिंह 4 नंबर पर है। युवराज सिंह के पास 40 मिलीयन डॉलर अगर में इंडियन रुपीस में कन्वर्ट करे, तो लगभग 285 करोड रुपए के मालिक है।


5. शेन वॉटसन ऑस्ट्रेलिया


शेन वॉटसन ऑस्ट्रेलिया टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी है। सेन वाटसन उन खिलाड़ियों में है, जिन्हें आईपीएल में सबसे ज्यादा पैसे मिले हैं। उन्होंने 35 मिलियन डॉलर यानी 252 करोड रुपए के साथ शेन वॉटसन दुनिया की पांचवीं सबसे अमीर क्रिकेटर है।

Related News