क्रिकेट जगत की बात करे तो बहुत से ऐसे खिलाड़ी है जिन्होंने अपने दम पर बहुत से मुकाम हासिल की है। किसी ने बल्लेबाजी तो किसी ने गेंदबाजी में अपना दमदार पेर्फोमन्स देकर बहुत ही खास जगह बनाई है। लेकिन आज हम 5 ऐसे विस्फोटक ओपनर बताने वाले हैं जिनके सामने कोई भी गेंदबाज नहीं टिकता। तो चलिए जानते है कौन है वो 5 विस्फोटक ओपनर...


1. रोहित शर्मा- सबसे पहले नंबर आता है भारतीय टीम के विस्फोटक ओपनर रोहित शर्मा का 2 शर्मा T20 में 3 शतक लगा चुके हैं जबकि वनडे में भी तीन दोहरे शतक लगा चुके हैं वह गेंद को आसानी से बाउंड्री के बाहर भेजने में सक्षम है।

2. मार्टिन गुप्टिल- नंबर पर आते हैं न्यूजीलैंड की विस्फोटक ओपनर मार्टिन गुप्टिल जो इस समय क्रिकेट से दूर है लेकिन वह विश्व में विस्फोटक ओवरों में गिने जाते हैं कि 20 में पावर प्ले में तो वह किसी के काबू में ही नहीं आते हैं।


3.फखर जमान- इस नंबर पर आते हैं पाकिस्तान के फखर जमान बाएं हाथ का यह बल्लेबाज ऑफ साइड में कट शॉट और पुल शॉट मारने में बहुत ही सक्षम है और प्ले में यह शानदार खेल दिखाता है।


4 .डेविड वार्नर- चौथे नंबर पर आते हैं ऑस्ट्रेलिया के डेविड वांडर जो इस समय बॉल टैंपरिंग के मामले में क्रिकेट से दूर है लेकिन डेविड वार्नर भी बाएं हाथ से ही बल्लेबाजी करते हैं और गेंद को आसानी से बाउंड्री के बाहर भेजते हैं।


5 .जेसन रॉय -इसके अलावा इंग्लैंड के जेसन रॉय हैं परियोके गेंये जाने जाते है आसानी से बाउंड्री के बाहर भेजने में सक्षम है वह जेसन रॉय भी खुद के सामने गेंदबाजों की एक नहीं चलने देते।

Related News