क्रिकेट जगत की बात करें तो ऐसे बहुत से खिलाड़ी है जिन्होंने अपने शानदार प्रदर्शन की वजह से अपने नाम बहुत से रिकॉड की है। लेकिन आज हम ऐसे खिलाड़ी के बारे में बात करेंगे जो खेलते समय अपनी उम्र का ध्यान नहीं देते है जी हां आज हम ऐसे अंतरराष्ट्रीय 5 क्रिकेटर की बात करेंगे जो उम्र में काफी बड़े है लेकिन आज भी क्रिकेट जगत से जुड़े है और आप उनकी उम्र जानकर हैरान हो जायेंगे।

1. इमरान ताहिर: दक्षिण अफ्रीका के रेगिस्तान ताहिर की उम्र लगभग 40 साल हो चुकी है और वह अभी भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल रहे हैं और दक्षिण अफ्रीका की टीम में हमेशा ही शानदार गेंदबाजी करते हुए नजर आते हैं।

2 . हाशिम अमला: दक्षिण अफ्रीका टीम के ओपनर हाशिम अमला 35 साल और 6 महीने की हो चुके हैं और अभी भी मैं पार्टी में बरकरार है और शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं उनकी बल्लेबाजी क्लास बैट्समेन से कम नहीं है उनकी तुलना विराट कोहली से भी होती है

3. मोहम्मद हफीज: पाकिस्तानी टीम मोहम्मद अजीज भी काफी उम्र के हो चुके हैं उनकी उम्र 38 साल 3 महीने की हो चुकी है और मैं अभी भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से जुड़े हुए हैं हफीज ने अपना अंतरराष्ट्रीय पदार्पण वर्ष 2003 में किया था।

4 महेंद्र सिंह धोनी: भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और वर्तमान वित्त महेंद्र सिंह धोनी 37 साल 6 महीने के हो चुके हैं और उनके चुस्ती फुर्ती देखते यह बिल्कुल भी अंदाजा नहीं लगाया जा सकता कि वह 38 साल में चल रही है काफी कुर्तीले नजर आते हैं।

5 जेम्स एंडरसन: इंग्लैंड टीम के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन 36 साल और 5 महीने के हो चुके हैं और अभी भी इंग्लैंड टीम में खेल रहे हैं वह शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन कर रहे हैं।

Related News