खेल की दुनिया में जब भी किसी रिकॉर्ड की बात होती है तो हम अक्सर देखते हैं कि लोग सबसे तेज, सबसे ज्यादा या फिर सबसे पहले की बात करते हैं। ऐसे में कई ऐसे भी रिकॉर्ड बनते हैं जो कि लोगों का ध्यान अपनी ओर नहीं खींच पाते। लेकिन आज हम ऐसे ही एक रिकॉर्ड की बात करेंगे कौन है वो 3 सबसे लंबे खिलाड़ी


1. मोहम्मद इरफान: जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद इरफान की लम्बाई करीब 7 फीट 1 इंच हैं। एक्सपर्ट कहते हैं कि पाकिस्तानी गेंदबाज मोहम्मद इरफान अपनी लम्बाई का भरपूर फायदा उठाते हुए अच्छे बाउंसर गेंद डालते है।

2. जोएल गार्नरदोस्तों: वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के खिलाड़ी जोएल गार्नर इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर आते हैं। हम आपको बता दें कि वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज जोगल गार्नर की लम्बाई करीब 6 फीट 8 इंच थी, इसी वजह से इन्हें क्रिकेट इतिहास में 'बिग जोएल' और ‘बिग बर्ड’ के नाम से भी जाना जाता था।

3. ब्रूस रीडदोस्तों: पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ब्रूस रीड इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर आते हैं। हम आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व गेंदबाज ब्रूस रीड की लम्बाई करीब 6 फीट 8 इंच थी। हम आपको बता दें कि ये भारत के गेंदबाजी के कोच भी रह चुके हैं।

Related News