आईपीएल 2020 में जैसे जैसे मुकाबले हो रहे हैं वैसे वैसे दर्शकों को रोमांचक मुकाबले भी देखने को मिल रहे है। वैसे तो टी20 क्रिकेट बल्लेबाजों का फॉर्मेट माना जाता है पर इसमें गेंदबाजो ने भी अपना दम दिखाया है। पिछले दिनों चेन्नई सुपर किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अपने तीन स्पिनर उतारे थे। जिसमें से दो ने तीन लेकर चेन्नई की जीत में सबसे अहम भूमिका निभाई थी। इस सीजन आईपीएल में कई स्पिन गेंदबाजों ने बल्लेबाजों को रन बनाने नही दिया है और विकेट भी लिए है।

चेन्नई की अंतिम-11 में तीन स्पिनर- रवींद्र जडेजा, पीयूष चावला और कर्ण शर्मा शामिल थे जो कि यह साबित करते हैं कि यूएई का मैदानों के पीच आगे चलकर और धीमा हो सकता है। ऐसे में स्पिनर और धीमी गति के गेंदबाज आगे जाकर टूर्नामेंट में अहम रोल निभाने वाले हैं। मैच के बाद हैदराबाद के गेंदबाजी कोच मुथैया मुरलीधरन ने कहा था, स्पिनर आगे जाकर अहम रोल निभाएंगे। विकेट टूट गई हैं। तीन पिचें है, इसलिए वो टूटेंगी।

जानकारी के लिए बता दें कि इस सीजन के सभी 56 मुकाबले यूएई के केवल तीन मैदान शेख जायद क्रिकेट स्टेडियम, दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम और शारजहां क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाने है जिस वजह से इनके पीट टूटने के सबसे ज्यादा संभावना बनती है। अगर ऐसा होता है तो आने वाले समय में हम सभी टीमों के स्पिनर गेंदबाजों और मध्यम गति के गेंदबाजों को शामिल होते देख सकते है। ऐसी पीचों पर राशिद खान, रविचंद्रन अश्विन, यजुवेंद्र चहल, रविंद्र जडेजा जैसे चालाक स्पिनर काफी ज्यादा खतरनाक साबित हो सकते हैं।

Related News