क्रिकेट से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबर ... मैदान के अंदर हो या मैदान से बाहर, खिलाड़ियों की रोचक लाइफस्टाइल ... पढ़ने के लिए चैनल फॉलो जरूर करें।

भारतीय क्रिकेट टीम में कई ऐसे खिलाड़ी मौजूद हैं, जो बल्लेबाजी, गेंदबाजी और विकेटकीपिंग के साथ क्षेत्ररक्षण में महारथ रखते हैं। अधिकतर विकेटकीपर अच्छी बल्लेबाजी भी कर लेते हैं। आज हम आपको एक ऐसे खिलाड़ी के बारे में बताने जा रहे हैं जो क्रिकेट के हर क्षेत्र में महारथ रखता था।

हम बात कर रहे हैं, भारतीय टीम के महान बल्लेबाज राहुल द्रविड़ की, जिन्हें बतौर बल्लेबाज काफी प्रसिद्धि प्राप्त हुयी। लेकिन बहुत कम लोग जानते हैं कि, उन्होंने भारतीय टीम के लिए समय-समय पर विकेटकीपिंग और गेंदबाजी भी की।

पाकिस्तान के खिलाफ एक मैच था जब भारतीय टीम के बड़े-बड़े दिग्गज गेंदबाज पाकिस्तानी बल्लेबाज सईद अनवर के सामने असहाय नजर आ रहे थे। ऐसे में राहुल ने गेंदबाजी की और सईद अनवर का विकेट हासिल किया।

एक बार भारत दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध मैच खेला जा रहा था, तब हर्शल गिब्स और गैरी कर्सटन ने 200 रनों से अधिक की साझेदारी कर ली थी। उस समय कोई भी मुख्य भारतीय गेंदबाज इस साझेदारी को तोड़ नहीं पा रहा था। ऐसे में द्रविड़ ने गेंद थामी और गैरी क्रिस्टन को आउट किया, दो विकेट हासिल किए।

दोस्तों अगर आपको राहुल द्रविड़ की क्रिकेट प्रतिभा को आप सलाम करना चाहते हैं तो, कमेंट बॉक्स में जरूर लिखें। साथ ही चैनल को फॉलो करें।

Related News