स्पोर्ट्स डेस्क। दुनिया में कई क्रिकेटरों ने क्रिकेट डेब्यू किया, जिनमें कुछ महान भारतीय क्रिकेटरों का नाम भी शामिल है। भारतीय क्रिकेटरों ने क्रिकेट में कई विश्व रिकॉर्ड बनाए, जिनके लिए वह पूरी दुनिया में जाने जाते हैं। आज हम आपको दुनिया के कुछ ऐसे विकेटकीपर क्रिकेटरों से मिलवाने जा रहे हैं, जिनके नाम टेस्ट क्रिकेट में सबसे कम उम्र में डेब्यू करने का विश्व रिकॉर्ड दर्ज है। आइए जानते हैं कौनसे यह तीन महान विकेटकीपर खिलाड़ी।

1.पार्थिव पटेल
इस लिस्ट में सबसे पहला नाम भारतीय विकेटकीपर खिलाड़ी पार्थिव पटेल का आता है। जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि भारतीय विकेटकीपर खिलाड़ी पार्थिव पटेल ने सौरव गांगुली की कप्तानी में 17 साल 152 दिन की उम्र में टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था। हाल ही में पार्थिव पटेल ने 35 साल की उम्र में क्रिकेट के सभी फॉर्मेटो से सन्यास लेने की घोषणा की है।

2.हनीफ मोहम्मद
इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर पाकिस्तानी विकेटकीपर खिलाड़ी हनीफ मोहम्मद का नाम आता है। जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि पाकिस्तानी विकेटकीपर खिलाड़ी हनीफ मोहम्मद ने 17 साल 300 दिन की उम्र में टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था।

3.तेतेंदा ताइबू
इस लिस्ट में नंबर तीन पर जिंबाब्वे के विकेटकीपर खिलाड़ी तेतेंदा ताइबू का नाम आता है। जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि जिंबाब्वे के विकेटकीपर खिलाड़ी तेतेंदा ताइबू ने 18 साल 66 दिन उम्र में टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था।

Related News