स्पोर्ट्स डेस्क। क्रिकेट इतिहास में कई खिलाड़ियों ने नाम कमाया, जिसकी बदौलत वह आज भी पूरी दुनिया में फेमस है। आज हम आपको कुछ ऐसे क्रिकेटरों से मिलवाने जा रहे हैं, जिन्होंने अपनी बल्लेबाजी से क्रिकेट में सुनहरे अक्षरों में अपना नाम अंकित करा लिया है। दोस्तों आज हम आपको ऐसे क्रिकेटरों से मिलवाने जा रहे हैं, जिन्होंने बल्लेबाजी करते हुए क्रिकेट इतिहास में सबसे ज्यादा चौके मारने का विश्व रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। आइए जानते हैं कौनसे हैं ये तीन क्रिकेटर।

1.सचिन तेंदुलकर
इस लिस्ट में सबसे पहला नाम भारतीय क्रिकेटर और क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर का आता है। जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने 463 वनडे मैचों में करीब 2016 चौके जड़े हैं।

2.सनथ जयसूर्या
इस लिस्ट में नंबर दो पर श्रीलंका के जाने-माने और दिग्गज खिलाड़ी सनथ जयसूर्या का नाम आता है। जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर सनथ जयसूर्या ने 445 एकदिवसीय मैचों में करीब 1503 चौके जड़े हैं।

3.कुमार संगकारा
इस लिस्ट में नंबर तीन पर श्रीलंका के ही क्रिकेटर कुमार संगकारा का नाम आता है। जानकारी के लिए हम आपको बता दें कुमार संगकारा ने 404 एकदिवसीय मैचों में करीब 1378 चौके जड़े हैं।

Related News