आपको बता दें कि सोमवार को विश्व कप 2019 के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया। 30 मई से शुरू हो रहे आईसीसी के इस सबसे बड़े टूर्नामेंट में टीम इंडिया तीसरी बार वर्ल्ड कप पर कब्जा जमाने के लिए उतरेगी। बता दें कि टीम इंडिया का पहला मुकाबला 5 जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ है। आपको जानकारी के लिए बता दें कि बीसीसीआई ने विराट सेना की मदद के लिए विशेष इंतजाम किए हैं।

वर्ल्ड कप 2019 के लिए चयनित 15 सदस्यीय भारतीय टीम के अलावा 4 अन्य तेज गेंदबाजों का भी चयन किया गया है। तेज गेंदबाज खलील अहमद, नवदीप सैनी, दीपक चाहर और अवेश खान इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप के दौरान टीम इंडिया को नेट प्रेक्टिस में मदद करेंगे। बीसीसीआई ने टीम इंडिया का ऐलान करने के कई घंटे बाद जारी अपने बयान में कहा कि ये चारो तेज गेंदबाज टीम इंडिया को विश्व कप 2019 की तैयारियों में मदद करेंगे। मौजूदा समय में ये चारो तेज गेंदबाज अभी आईपीएल में विभिन्न टीमों से खेल रहे हैं।

गौरतलब है कि आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से अब एक मुकाबला खेल चुके खलील अहमद ने तीन विकेट चटकाए हैं। जबकि चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से दीपक चाहर ने 8 मैचों में 10 विकेट झटके हैं। वहीं रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की ओर से नवदीप सैनी ने अब तक 7 मैचों में 4 विकेट निकाले हैं। दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाज अवेश खान को अब तक केवल एक ही मुकाबले में खेलने का मौका मिला, जिसमें उन्हें सफलता नहीं मिली।

Related News