स्पोर्ट्स डेस्क। दुनिया में आज कई बेहतरीन खिलाड़ी है, जो अपने दमदार प्रदर्शन से पूरी दुनिया में फेमस है। आज क्रिकेट इतिहास में कई खिलाड़ियों ने अपने बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर अपना नाम सुनहरे अक्षरों में अंकित करवाया है। इन क्रिकेटर्स ने कई अविश्वसनीय विश्व रिकॉर्ड भी बना डाले हैं। क्रिकेट इतिहास में कुछ क्रिकेटर ऐसे भी है, जिन्होंने कुछ शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं। आज हम आपको ऐसे क्रिकेटर से मिलवाने जा रहे हैं, जिनके नाम वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा जीरो पर आउट होने का विश्व रिकॉर्ड दर्ज है। आइए जानते हैं कौन से यह तीन क्रिकेटर।

1.सनथ जयसूर्या
श्रीलंका क्रिकेट टीम के दिग्गज खिलाड़ी सनथ जयसूर्या के नाम क्रिकेट इतिहास के लगभग सभी रिकॉर्ड रहे हैं, लेकिन इन्होंने कई शर्मनाक रिकॉर्ड भी अपने नाम किये है। जानकारी के लिए हम आपको बता दे की वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा जीरो पर आउट होने का विश्व रिकॉर्ड सनथ जयसूर्या के नाम ही दर्ज है। बता दें कि श्रीलंकाई क्रिकेटर सनथ जयसूर्या 445 वनडे मैचों में करीब 34 बार जीरो पर आउट हुए हैं।

2.शाहिद अफरीदी
वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा जीरो पर आउट होने के मामले में पाकिस्तानी ऑलराउंडर खिलाड़ी शाहिद अफरीदी का नाम दूसरे नंबर पर आता है। जानकारी के लिए हम आपको बता दे की पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी 398 वनडे मैचों में करीब 30 बार शून्य पर आउट हुए हैं।

3.महिला जयवर्धने
वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा जीरो पर आउट होने के मामले में श्रीलंकाई क्रिकेटर महिला जयवर्धने का नाम तीसरे नंबर पर आता है। जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि पूर्व श्रीलंकाई क्रिकेटर महिला जयवर्धने 448 वनडे मैचों में करीब 28 बार जीरो पर आउट हुए हैं।

Related News