जब से क्रिकेट जगत में पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की संयास लेने की खबर आयी है तब से लेकर अबतक सबसे एक से एक बड़ा खुलासा हो रहा है। क्रिकेट में चर्चाओं में बने रहने वाले धोनी बीते कुछ समय से छुट्टियों पर चल रहे हैं। विश्व कप में खराब खेल और सेमीफाइनल में हारकर भारत के बाहर हो जाने के बाद माही के संन्यास की खबरें भी जमकर वायरल होने लगी थी।


इन दिनों लगातार ये कयास लगाए जा रहे थे कि टीम इंडिया का सबसे सफल कप्तान कब अपना बल्ला और विकेटकीपिंग दस्ताने टांगेगा। यकीन इंडियन एक्सप्रेस में छपी खबर के अनुसार बीसीसीआई सूत्रों के हवाले से विश्व कप में धोनी के बल्ले की खामोशी का कारण भी पता लग चुका है। चर्चा है कि वर्ल्ड कप के दौरान धोनी चोटिल शरीर से पूरा टूर्नामेंट खेलते रहे। उनके पीठ में चोट लगी थी, जो मैच दर मैच बढ़ती गई। इसके साथ ही विश्व कप में उनकी कलाई में भी चोट लग गई थी।

माना जा रहा है कि इन्हीं चोटों के कारण ही वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर हैं। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप के दौरान लगी चोटों के कारण ही धोनी क्रिकेट से दूर हैं। धोनी वर्ल्ड कप के बाद भारतीय टीम के साथ वेस्टइंडीज दौरे पर भी नहीं गए थे। इसके बजाय वह सेना के साथ ट्रेनिंग में व्यस्त रहे।

Related News