भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ और बल्लेबाज विराट कोहली ने लकमल को उनके शानदार करियर के लिए बधाई दी है। जी हाँ, सबसे पहले आपको बता दें कि श्रीलंका के तेज गेंदबाज सुरंगा लकमल ने ऐलान किया था कि भारत के खिलाफ मौजूदा सीरीज उनकी आखिरी होगी. रविवार को भारत की दूसरी पारी खत्म होने के बाद हुई और अब बीसीसीआई ने इसका वीडियो भी शेयर किया है. लकमल ने श्रीलंकाई टीम के लिए 70 टेस्ट खेले, जिसमें उन्होंने 36.44 की औसत से 171 विकेट लिए। वह श्रीलंकाई टीम के प्रमुख तेज गेंदबाजों में से एक हैं और उनकी गैरमौजूदगी से गेंदबाजी आक्रमण और कमजोर होगा।

श्रीलंकाई टीम इस समय संक्रमण के दौर से गुजर रही है। ऐसे में बैंगलोर में गेंद काफी टर्न ले रही थी. दूसरी ओर, लकमल ने भारत की पहली पारी में केवल आठ ओवर फेंके, जिसमें उन्होंने रवींद्र जडेजा का विकेट लिया।

दूसरी पारी में उन्होंने दस ओवर फेंके और बिना विकेट लिए 34 रन दिए। इस दौरान श्रीलंका को पहले सत्र में 109 रन पर आउट करने के बाद भारतीय बल्लेबाजों ने आक्रामक बल्लेबाजी की और शुरू से ही लगभग 4 रन प्रति ओवर की दर से रन बनाए. वहीं श्रेयस अय्यर ने एक बार फिर शानदार 67 रन की पारी खेली. इसी के साथ ऋषभ पंत ने 28 गेंदों में 50 रन पूरे किए और मेहमान टीम को बैकफुट पर धकेल दिया.

टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में किसी भारतीय बल्लेबाज द्वारा यह सबसे तेज अर्धशतक था। वहीं, पंत ने पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव के रिकॉर्ड को तोड़ा, जिन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ 30 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया था। अंत में, भारत ने अपनी दूसरी पारी 303/9 पर घोषित की। पहली पारी में 143 रनों की बढ़त के चलते भारतीय टीम ने श्रीलंका को 447 रनों का लक्ष्य दिया. हालांकि, श्रीलंका के लिए इस लक्ष्य को हासिल करना असंभव लगता है क्योंकि पिच तेज गेंदबाजों और स्पिनरों दोनों की मदद कर रही है।

Related News