अबू धाबी : टी20 वर्ल्ड कप के ग्रुप-2 सुपर-12 मुकाबले में शुक्रवार को दुबई में पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच आमना-सामना होगा. लगातार दो जीत से उत्साहित पाकिस्तान का मजबूत गेंदबाजी आक्रमण अफगानिस्तान के प्रभावशाली बल्लेबाजों की परीक्षा लेगा। मैच भारतीय समयानुसार शाम साढ़े सात बजे से शुरू होगा।

लगातार तीसरी जीत से पाकिस्तान के सेमीफाइनल में पहुंचने की संभावना मजबूत होगी, क्योंकि वे तब स्कॉटलैंड और नामीबिया जैसी कमजोर टीमों से भिड़ेंगे। बाबर आजम की अगुवाई वाली टीम मैच में जीत के दावेदार के तौर पर शुरुआत जरूर करेगी, लेकिन अफगानिस्तान की टीम को हल्के में नहीं लिया जा सकता। क्रिस्प शॉट लगाने वाले बल्लेबाजों और विश्व स्तरीय स्पिनरों की मौजूदगी में वे किसी भी टीम को चुनौती देने की ताकत रखते हैं।



भारत और न्यूजीलैंड पर जीत के बाद पाकिस्तान का मनोबल तो बढ़ा है, लेकिन बीते दिनों उसके प्रदर्शन में तेज बदलाव आया है, जिसका फायदा अफगानिस्तान उठा सकता है. अफगानिस्तान के बल्लेबाजों ने अपने दमदार शॉट के दम पर पिछले मैच में स्कॉटलैंड के गेंदबाजों पर दबाव बनाया, लेकिन अब उन्हें एक ऐसे आक्रमण का सामना करना पड़ रहा है जिसे टूर्नामेंट में सबसे खतरनाक माना जा रहा है।

टीमें इस प्रकार हैं:

अफगानिस्तान संभावित एकादश: हजरतुल्लाह जजई, मोहम्मद शहजाद, रहमानुल्ला गुरबाज, नजीबुल्लाह जादरान, असगर अफगान, मोहम्मद नबी (कप्तान), गुलबदीन नायब, राशिद खान, करीम जनत, नवीन उल हक, मुजीब उर रहमान।

पाकिस्तान संभावित एकादश: बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), फखर जमान, मोहम्मद हफीज, शोएब मलिक, आसिफ अली, इमाद वसीम, शादाब खान, हसन अली, शाहीन अफरीदी, हारिस रऊफ।

Related News