गुरुवार शाम टीम इंडिया का मुंबई में भव्य स्वागत किया गया. टीम बस में सवार होकर मरीन ड्राइव पहुंची, जहां विश्व विजेता भारतीय टीम के स्वागत के लिए हजारों की भीड़ पहले से मौजूद थी.

Team India Victory Parade: टीम इंडिया का गुरुवार शाम मुंबई में भव्य स्वागत किया गया. टीम बस में सवार होकर मरीन ड्राइव पहुंची, जहां विश्व विजेता भारतीय टीम के स्वागत के लिए हजारों की भीड़ पहले से मौजूद थी. नरीमन पॉइंट से सभी भारतीय खिलाड़ियों ने खुली बस में बैठकर विजय परेड की शुरुआत की और खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ ने भी प्रशंसकों की तालियों का स्वागत किया. इस बीच, विराट कोहली ने भारत की ऐतिहासिक जीत का श्रेय जसप्रीत बुमराह को दिया। वहीं रोहित शर्मा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात को यादगार बताया. पूरा कार्यक्रम तब खत्म हुआ जब बीसीसीआई अध्यक्ष रोजर बिन्नी और सचिव जय शाह ने टीम इंडिया को 125 करोड़ रुपये का चेक सौंपा.

किसने क्या कहा?

रोहित शर्मा- ये ट्रॉफी हमारे लिए नहीं बल्कि सभी देशवासियों के लिए है. सुबह पीएम मोदी से मिलना बड़े सम्मान की बात थी और खेलों के प्रति उनमें काफी उत्साह है. हार्दिक पंड्या की गेंद पर जब डेविड मिलर ने शॉट मारा तो मुझे लगा कि हवा के कारण छक्का जाएगा, लेकिन किस्मत में ये सब लिखा था. अंत में सूर्यकुमार यादव का कैच अविश्वसनीय था. मुझे इस पूरी टीम पर गर्व है.

विराट कोहली -रोहित शर्मा और मैं काफी समय से यह उपलब्धि हासिल करने की कोशिश कर रहे थे. हमारा सपना हमेशा से विश्व कप जीतना था।' हम पिछले 15 साल से एक साथ खेल रहे हैं और यह शायद पहली बार है जब मैंने रोहित को इतना भावुक होते देखा है।' वह रो रहा था, मैं रो रही थी, हम दोनों ने एक-दूसरे को गले लगाया और हम इस दिन को कभी नहीं भूलेंगे। जसप्रित बुमरा जैसा गेंदबाज हर दिन पैदा नहीं होता है और वह दुनिया का आठवां अजूबा है।

राहुल द्रविड़- लोगों का ये प्यार मुझे बहुत याद आएगा. आज मैंने सड़कों पर जो दृश्य देखा, उसे मैं कभी नहीं भूलूंगा।

जसप्रित बुमरा - मैंने आज जो कुछ भी देखा, वैसा मैंने पहले कभी नहीं देखा। अब मेरी रिटायर होने की कोई इच्छा नहीं है. मेरा रिटायरमेंट अभी दूर है, ये तो बस शुरुआत है.

मरीन ड्राइव पर टीम इंडिया का जोरदार स्वागत किया गया

टीम इंडिया जब मुंबई एयरपोर्ट से मरीन ड्राइव पहुंची तो भीड़ देखकर कोई भी हैरान हो जाता. सड़क से वानखेड़े स्टेडियम तक का दृश्य ऐसा था मानो एक तरफ पानी का समुद्र हो और दूसरी तरफ जमीन पर बाड़ों की कतार हो। मरीन ड्राइव पर हजारों की संख्या में लोग जुटे. टीम इंडिया इस भीड़ के बीच से गुजरती हुई एक नीली खुली बस में सवार हुई और अपने सभी प्रशंसकों का अभिवादन स्वीकार किया. इस कार्यक्रम को देखने के लिए रोहित शर्मा का परिवार भी वानखेड़े स्टेडियम पहुंचा।

वह सुबह बारबाडोस से दिल्ली पहुंचे

आपको बता दें कि 'बेरिल' नाम के चक्रवाती तूफान के कारण टीम इंडिया कई दिनों तक बारबाडोस में फंसी रही थी. ऐसे में भारतीय टीम और पूरे स्टाफ के लिए चार्टर फ्लाइट का इंतजाम किया गया. 16 घंटे की यात्रा के बाद आखिरकार भारतीय टीम गुरुवार सुबह दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट पर उतरी। इसके बाद टीम को मौर्या होटल में ठहराया गया और इसके बाद सभी खिलाड़ी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आवास पर गए और उनके साथ नाश्ता किया। सभी खिलाड़ियों ने पीएम मोदी के साथ फोटोशूट भी कराया.

Related News