स्पोटर्स डेस्क। विश्व कप 30 मई से खेला जाएगा। टीम इंडिया के हिटमैन रोहित शर्मा के नाम एकदिवसीय मैचों में तीन दोहरे शतक है। तो वहीं इस बार विश्व कप में उनके पास टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली के 20 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ने का मौका है। इसके अलावा टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और शिखर धवन भी बडी पारी खेनकर विश्व कप मे ंएक पारी में सर्वोच्च स्कोर का भारतीय रिकॉर्ड अपने नाम करने के लिए कोई कसर नहीं छोडेंगे।


आपको बता दें कि भारत की तरफ से विश्व कप में किसी खिलाडी का सर्वाधिक स्कोर 183 है। जो कि सौरव गांगुली ने 1999 में टांटन में श्रीलंका के खिलाफ बनाया था। इसके बाद महज दो बार ही टीम इंडिया के खिलाडी ने 150 स्कोर को पार किया। रोहित शर्मा ने अबतक एकदिवसीय मैचों में सात बार 150 रन या उससे अधिक का स्कोर का बनाया है। तो वहीं उनका सर्वाधिक स्कोर 264 रन है।


लेकिन उनका विश्व कप में सर्वाधिक स्कोर 137 रन है। जो कि उन्होंने मेलबर्न में बांग्लादेश के खिलाफ बनाया था। इसके अलावा विश्व कप में कोहली के नाम दो शतक दर्ज है। लेकिन उकना सर्वाधिक स्कोर 107 रन है। जो कि साल 2015 में पाकिस्तान के खिलाफ एडिलेड में बनाया था।

आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने वाले इस खिला​ड़ी को विंडीज ने विश्व कप टीम में किया शामिल

विश्वकप 2019 में सचिन का 16 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं ये 4 बल्लेबाज

Related News