स्पोर्ट्स डेस्क। टीम इंडिया में खेलने के लिए अब क्रिकेट प्रतिभाओं की कमी नहीं हैं। एक समय था जब एक खिलाडी को नेशनल टीम में जगह मिलती हैं तो वो अपने प्रदर्शन की बदौलत टीम में काफी लम्बे समय तक खेलता था। अब वो समय हैं जब हर महीने नेशनल टीम में प्रयोग होते रहते हैं। किसी भी खिलाडी का स्थान टीम में सुनिश्चित दिखाई नहीं देता। प्रतिस्पर्धा में काफी अनुभवी खिलाडियों को नज़रअंदाज कर दिया जाता हैं।

आज हम कुछ ऐसे स्टार्स के बारे में बात करेंगे जिन्होंने 2011 वर्ल्ड कप जिताने में टीम में अपनी भूमिका निभाई और आज वे सन्यास लेने को मजबूर हैं।

युवराज सिंह: टीम इंडिया के स्टार खिलाडी युवराज सिंह को सिक्सर किंग के नाम से भी जाना जाता हैं, लेकिन उम्र के इस पड़ाव पर युवी का बल्ला सिक्स तो छोड़ो सिंगल लेने को तरस रहा हैं। अब इसे क्या कहा जाए ? युवराज की अब टीम इंडिया में वापसी बेहद मुश्किल दिखाई देती हैं। तो हो सकता ये विश्वविजेता टीम का ये अनुभवी सितारा जल्द ही क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दे।

हरभजन सिंह: भज्जी के नाम से मशहूर वर्ल्डकप चैंपियन टीम का ये खिलाड़ी टीम इंडिया में अपनी शानदार गेंदबाजी के लिए जाना जाता हैं। हरभजन बेहद उम्दा खिलाडी हैं। युवराज के साथ भज्जी का भारत के लिए क्रिकेट में योगदान को हमेशा याद रखा जाएगा। लेकिन भज्जी कितना भी प्रयोग अपनी गेंदबाजी में करे लेकिन टीम इंडिया के लिए उनकी एंट्री के चांस बहुत कम हैं।

गौतम गंभीर: सेहवाग के साथ मिलकर टीम इंडिया के लिए कई बड़ी ओपनिंग साझेदारी करने वाले गंभीर अपने खेल के समर्पण के लिए जाने जाते हैं। नाम के मुताबिक वे खेल के मैदान में बेहद गंभीर हैं। ये भी विशवकप 2011 की विजेता टीम के महत्वपूर्ण खिलाडी थे। अचानक टीम इंडिया से बाहर होने के बाद टीम में वापसी मुश्किल हैं।

Related News