pc:tv9hindi

विराट कोहली फिलहाल ब्रेक पर हैं और टीम इंडिया से दूर हैं, खासकर इंग्लैंड के खिलाफ कोई भी टेस्ट नहीं खेल रहे हैं। इसका कारण सर्वविदित है - उन्होंने अपने दूसरे बच्चे के जन्म के लिए समय निकाला। हालाँकि, यह ब्रेक उनके लिए न केवल व्यक्तिगत रूप से बल्कि उनकी क्रिकेट रैंकिंग के लिहाज से भी महंगा साबित हो रहा है।

विराट कोहली की क्रिकेट से अनुपस्थिति की भारी कीमत चुकानी पड़ी! आईसीसी ने नवीनतम टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग जारी की है और ताजा रैंकिंग में कोहली दूसरे स्थान से फिसलकर 9वें स्थान पर आ गए हैं। उनके अब 744 रेटिंग अंक हैं।

हाल ही में तीसरी बार पिता बने न्यूजीलैंड के केन विलियमसन 893 अंकों के साथ आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में टॉप पर हैं। ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ 818 अंकों के साथ दूसरे, इंग्लैंड के जो रूट 799 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर हैं। दिलचस्प बात यह है कि आधुनिक समय के शीर्ष चार बल्लेबाजों में से, विराट कोहली वर्तमान में शीर्ष 5 से बाहर एकमात्र बल्लेबाज हैं।

अब बात करते हैं विराट की रैंकिंग पर मंडरा रहे खतरे की। ,असली खतरा उनके आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में शीर्ष 10 से बाहर होने की संभावना से है, अगर वह धर्मशाला में इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम टेस्ट में वापसी नहीं करते हैं। अगर ऐसा होता है तो इसका मतलब यह होगा कि टॉप 10 टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में एकमात्र भारतीय अब नहीं रहेंगे।

Follow our Whatsapp Channel for latest News

Related News