pc; News18

विराट कोहली टी20 विश्व कप में भाग लेने के लिए 30 मई को न्यूयॉर्क के लिए रवाना हुए। हालांकि, 1 जून को बांग्लादेश के खिलाफ अभ्यास मैच में उनकी भागीदारी अभी भी अनिश्चित है। रवाना होने से पहले, कोहली को मुंबई एयरपोर्ट पर एक युवा प्रशंसक को ऑटोग्राफ देते हुए देखा गया, जहां पैपराज़ी ने उनके इस कदम की प्रशंसा की। नई तस्वीरों से पता चलता है कि कोहली को टूर्नामेंट से पहले मुंबई में अमेरिकी वाणिज्य दूतावास से एक विशेष उपहार मिला है।

विराट कोहली के लिए विशेष उपहार
अमेरिका में क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए, ICC ने देश को T20 विश्व कप के लिए सह-मेजबान के रूप में चुना है। न्यूयॉर्क जाने से पहले, कोहली ने मुंबई में अमेरिकी कॉन्सुलेट (महावाणिज्यदूत) माइक हैंकी से मुलाकात की। इस मुलाकात के दौरान, हैंकी ने उन्हें एक विशेष बल्ला भेंट किया और टूर्नामेंट के लिए शुभकामनाएं दीं। वाणिज्य दूतावास ने 12 जून को भारत बनाम यूएसए मैच के लिए अपनी उत्सुकता व्यक्त की। इस मुलाकात की तस्वीरें बाद में कॉन्सुलेट द्वारा साझा की गईं।

विराट कोहली का टी20 विश्व कप रिकॉर्ड
कोहली को अमेरिकी पक्ष से भी शुभकामनाएँ मिली हैं। भारतीय प्रशंसकों को उम्मीद है कि वह अपनी शानदार फॉर्म को बरकरार रखेंगे और टीम इंडिया को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाएंगे और नए रिकॉर्ड बनाएंगे। कोहली 2012 से टी20 विश्व कप खेल रहे हैं और उनके नाम कई रिकॉर्ड हैं। वह 25 पारियों में 1141 रन बनाकर टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। रन चेज में, वह 541 रन और 270 के आश्चर्यजनक औसत के साथ बेजोड़ हैं। इसके अलावा, कोहली के नाम एक संस्करण में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड भी है, उन्होंने 2014 में 319 रन बनाए थे। उन्हें सबसे ज्यादा बार प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब भी मिला है।

Related News