टी20 विश्व कप के ग्रुप बी के मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने रविवार को स्कॉटलैंड को पांच विकेट से हराकर रोमांचक वापसी की और क्वालीफाइंग में स्कॉटलैंड की उम्मीदों पर पानी फेर दिया। इस जीत ने न केवल ऑस्ट्रेलिया के सुपर-8 चरण में प्रवेश को सुनिश्चित किया, बल्कि इंग्लैंड के टूर्नामेंट के अगले दौर में प्रवेश को भी सुनिश्चित किया।

Google

टॉस जीतकर ऑस्ट्रैलिया ने स्कॉटलैंड को बल्लेबाजी करने के लिए बुलाया निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट पर 180 रन बनाए। पारी की शुरुआत ब्रेंडन मैकमुलेन के 34 गेंदों पर 60 रनों और जॉर्ज मुन्से के 23 गेंदों पर 35 रनों की धमाकेदार पारी से हुई। एश्टन एगर के महत्वपूर्ण ब्रेकथ्रू सहित शुरुआती झटकों के बावजूद, स्कॉटलैंड ने शुरुआत में ग्लेन मैक्सवेल की गेंदबाजी की खामियों का फायदा उठाते हुए गति पकड़ी।

Google

जीत के लिए 181 रनों का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत में चुनौतियों का सामना करना पड़ा, जिसमें ब्रैड व्हील की गेंदबाजी के कारण डेविड वार्नर सस्ते में आउट हो गए। ट्रैविस हेड और मार्कस स्टोइनिस ने 80 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी करके ऑस्ट्रेलिया की पारी को फिर से संवार दिया। हेड के आक्रामक 50 और स्टोइनिस के शक्तिशाली 59 रनों ने ऑस्ट्रेलिया को फिर से मुकाबले में ला खड़ा किया

Google

ऑस्ट्रेलिया के अनुशासित दृष्टिकोण ने दो गेंद शेष रहते लक्ष्य तक पहुँचाया, जिसके परिणामस्वरूप स्कॉटलैंड की उम्मीदें टूट गईं और टूर्नामेंट में इंग्लैंड की बढ़त सुनिश्चित हो गई। ऑस्ट्रेलिया की जीत स्टोइनिस, हेड के महत्वपूर्ण योगदान और समय पर गेंदबाज़ी हस्तक्षेप से चिह्नित थी, हालांकि मैच में पहले कुछ फ़ील्डिंग चूक हुई थी।

Related News