पाकिस्तान के खिलाफ टी20 विश्व कप के पहले मैच से पूर्व भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने शाहीन शाह अफरीदी की रफ्तार और स्विंग का सामना करने के लिये नेट पर अतिरिक्त अभ्यास किया । शाहीन के खिलाफ किसी तरह का गलत शॉट खेलने से बचने के लिये उन्होंने हर तरह के शॉट्स का अभ्यास किया । मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड का मैदान दूसरे स्टेडियमों से अलग है जिसमें नेट्स का 'टॉप एंगल’ ही देखने को मिलता है और ऐसा लगता है कि खिलाड़ी किसी बड़े से कुए में अभ्यास कर रहे हैं ।

भारतीय टीम के लिये शुक्रवार को वैकल्पिक नेट सत्र था और करीब 30 दर्शकों की मौजूदगी में भारतीय कप्तान अभ्यास के लिये उतरे । उन्होंने दिनेश कार्तिक के साथ करीब डेढ घंटे तक बल्लेबाजी का अभ्यास किया । अपना अभ्यास पूरा होने के बाद रोहित ने कार्तिक और अक्षर पटेल को बल्लेबाजी करते देखा । इस बीच वह मुख्य कोच राहुल द्रविड़ से बात करते रहे ।

कुछ देर के ब्रेक के बाद रोहित फिर नेट्स पर लौटे और श्रीलंका के बायें हाथ के थ्रोडाउन विशेषज्ञ नुवान सेनेवित्ने का सामना किया । क्रिकेट अनिश्चिताओं का खेल है और कुछ कहा नहीं जा सकता कि पाकिस्तान के खिलाफ मैच किस दिशा में जायेगा लेकिन यह बात तो तय है कि शाहीन शाह का सामना करने के लिये रोहित कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहे ।

Related News