जयपुर।यूएई और ओमान में 17 अंक्टूबर से टी20 वर्ल्ड कप का आगाज हो चुका है।वहीं इस टी20 वर्ल्ड कप 2021 में पाकिस्तान नैशनल क्रिकेट टीम के खिलाड़ी इंडिया लिखी जर्सी पहनकर खेलते दिखाई देंगे। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के ऑफिशल पेज पर बाबर आजम की तस्वीर शेयर की है, जो टी-20 वर्ल्ड कप की जर्सी में दिखाई दे रहे हैं। जर्सी पर दाईं ओर छाती पर ICC MEN's T20 World Cup India 2021 लिखा हुआ है। इससे पहले एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी, जिस पर काफी बवाल हुआ था।

इंटरनैशनल क्रिकेट काउंसिल के नियमों के अनुसार, टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाली टीमों को अपनी जर्सी पर दाईं ओर मेजबान देश का नाम लिखना होता है।ऐसे में पाकिस्तान टीम की जर्सी जो तस्वीर वायरल हुई थी, उसपर ICC MEN's T20 World Cup UAE 2021 लिखा हुआ था। हालांकि, अब जब पीसीबी ने ऑफिशल जर्सी की तस्वीर ट्वीट किया है तो मामला पूरा साफ हो गया है और अब पहली बार पाकिस्तान की टीम भारत लिखी हुई जर्सी को पहनकर टी20 वर्ल्ड कप खेलने के लिए उतरेंगी।

आपको बता दें कि भारत में कोरोनो वायरस के चलते टूर्नामेंट की मेजबानी यूएई और ओमान संयुक्त रूप से कर रहे हैं।इस टी20 वर्ल्ड कप की शुरुआत 17 अक्टूबर की गई है और उद्घाटन मैच में मेजबान ओमान का सामना पापुआ न्यू गिनी व बांग्लादेश का मुकाबला स्कॉटलैंड से हुआ था।वहीं ग्रुप 2 की शुरुआत भारत और पाकिस्तान के बीच 24 अक्टूबर से होने वाले मुकाबले से होगी।

इस मैच को लेकर भारत और पाकिस्तान दोनों ही टीमों के फैंस रोमांचित हैं। दोनों चिर प्रतिद्वंद्वी टीमें के बीच टी-20 वर्ल्ड कप इतिहास में अब तक खेले 5 मुकाबलों में भारत भारी पड़ा है।भारत ने टी-20 वर्ल्ड कप-2007 के खिताबी मुकाबले में पाकिस्तान को हराकर पहली बार चैंपियन होने का गौरव हासिल किया था।

Related News