इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 समाप्त होने के बादआईसीसी पुरुष टी 20 विश्व कप शुरू होने के लिए तैयार है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की चयन समिति, चेतन शर्मा के नेतृत्व में 15 सदस्यीय टीम में तीन नए खिलाड़ी शामिल किए जाने पर चर्चा कर सकती है।

क्रिकबज की एक रिपोर्ट के अनुसार, चयनकर्ता रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल, कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर और गेंदबाज शिवम मावी को टीम में शामिल करना चाहते हैं। आईपीएल 2021 के पूरा होने के बाद तीनों खिलाड़ियों को यूएई में रहने के लिए कहा जा सकता है।

अपनी गति से सभी को प्रभावित करने के बाद, जम्मू-कश्मीर के तेज गेंदबाज और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के तेज गेंदबाज उमरान मलिक को भी आगामी टी 20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया के नेट गेंदबाज के रूप में चुना गया है।

यह विश्व कप खेल के सबसे छोटे प्रारूप में कप्तान के रूप में भारतीय कप्तान विराट कोहली का आखिरी आईसीसी टूर्नामेंट होगा। उनकी कप्तानी में भारत ने अब तक कोई आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीती है।

जहां तक ​​टीम इंडिया की बात है तो पूरी टीम 15 अक्टूबर को आईपीएल की समाप्ति के बाद उपलब्ध होगी। भारतीय टीम 18 अक्टूबर और 20 अक्टूबर को होने वाले दो अभ्यास मैचों के साथ टी20 विश्व कप के लिए तुरंत तैयार हो जाएगी।

टीम इंडिया ने सुपर-12 चरण के लिए सीधे तौर पर क्वालीफाई कर लिया है और विराट कोहली एंड कंपनी रविवार 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगी। बीसीसीआई 15 अक्टूबर तक विश्व कप की अपनी टीम में बदलाव कर सकता है।

Related News