रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम इस टी20 वर्ल्ड कप में ट्रॉफी का सूखा खत्म करने और इतिहास रचने के इरादे से उतरेगी. ट्रॉफी के अलावा रोहित शर्मा का लक्ष्य विश्व कप में 5 रिकॉर्ड बनाने का भी होगा, जिसे तोड़कर वह इतिहास रचेंगे।

भारतीय टीम 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप में डेब्यू करेगी. इस बीच कप्तान रोहित शर्मा टूर्नामेंट में कई रिकॉर्ड तोड़कर इतिहास रचने के करीब हैं।

2007 में भारतीय टीम ने पहला टी20 वर्ल्ड कप खिताब जीता था. 17 साल बाद उस टीम से सिर्फ रोहित शर्मा ही ऐसे खिलाड़ी हैं, जो इस बार भी वर्ल्ड कप खेल रहे हैं. अगर टीम इंडिया इस बार ट्रॉफी जीतती है तो वह दो बार टी20 वर्ल्ड कप ट्रॉफी जीतने वाले एकमात्र भारतीय खिलाड़ी बन जाएंगे.

रोहित शर्मा ने टी20 इंटरनेशनल में 190 छक्के लगाए हैं. अगर वह इस टी20 वर्ल्ड कप में 10 छक्के और लगा देते हैं तो 200 छक्के लगाने वाले पहले खिलाड़ी बन जाएंगे. इसके अलावा 3 छक्के लगाते ही रोहित शर्मा के नाम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 600 छक्के पहुंच जाएंगे. ऐसा करने वाले वह पहले खिलाड़ी होंगे.

रोहित शर्मा 5 शतकों के साथ टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा शतकों के मामले में ग्लेन मैक्सवेल की बराबरी पर हैं। अगर वह इस विश्व कप में शतक लगाते हैं तो टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा शतक का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लेंगे.

रोहित शर्मा ने टी20 इंटरनेशनल मैचों में बतौर कप्तान 41 मैच जीते हैं और दिग्गज भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की बराबरी कर ली है. एक मैच जीतते ही वह धोनी से आगे निकल जाएंगे.

Related News