जयपुर।यूएई और ओमान में शुरू हुए टी20 वर्ल्ड में भारत और पाकिस्तान के बीच दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में पाकिस्तान के खिलाफ भारत को 10 विकेट से हार से हार का सामना करना पड़ा है।ऐसे में टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ भारत की यह सबसे बड़ी हार सामने आई है। पाकिस्तान के ओपनर बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने कमाल की बल्लेबाजी की और अकेले दम पर पाकिस्तान को जीत दिलाई है।

इन कारणों के चलते भारत को करना पड़ा पाकिसतन से हार का सामना—
टी20 वर्ल्ड कप 2021 के रोमांचक मुकाबले में भारत की बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों खराब रही थी। जिसके कारण इस मैच में भारत बुरी तरह से हार गया। भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी की और केवल 151 रन बनाए, जिसके बाद पाकिस्तान की टीम ने 18वें ओवर में ही इस लक्ष्य को प्राप्त कर जीत हासिल कर ली। पाकिस्तान की वर्ल्ड कप के इतिहास में यह पहली जीत रही। इस ऐतिहासिक जीत के हीरो शाहीन अफरीदी रहे जिन्होंन भारत के 3 बल्लेबाजों को आउट किया और मैच का पासा पलट दिया। शाहीन ने भारत के कप्तान रोहित शर्मा को पहले ही ओवर में आउट कर भारतीय टीम को बैकफुट पर लाकर खड़ा कर दिया था।इसके बाद तीसरे ओवर में केएल राहुल को पवेलियन की राह दिखाकर भारतीय टीम की पारी की पलट कर रख दिया।

पाकिस्तान के शाहीन अफरीदी रहें भारत को हराने में सफल गेंदबाज—
पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी ने पहले ही ओवर से भारतीय बल्लेबाजों पर कहर बरपाते दिखे, पहले रोहित शर्मा और फिर केएल राहुल को सस्ते में निपटा देना भारत की हार की सबसे बड़ी वजह भी बनी. दोनों के आउट होने के बाद भारतीय टीम पूरे मैच में दवाब में नजर आए. शाहीन ने कोहली को भी आउट कर मैच में खुद को हीरो साबित किया. भारतीय टीम को हराने के बाद अफरीदी को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

Related News