भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने रविवार को सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी का आयोजन कर रहे छह राज्य संघों के मेजबानी शुल्क को 2.5 लाख से बढ़ाकर 3.5 लाख रुपये कर दिया। इसके अलावा खिलाड़ियों को प्रति खिलाड़ी 50 हजार से बढ़ाकर 75 हजार रुपये कर दी। टूर्नामेंट जैव सुरक्षित वातावरण में छह शहरों में खेला जा रहा है।

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने सभी छह मेजबान संघों को लिखा, अहमदाबाद में वार्षिक आम बैठक (एजीएम) में मेजबान संघों से फीडबैक मिलने और बीसीसीआई में हमारे साथियों के साथ चर्चा के बाद मुझे यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि 2020-21 सत्र के लिये सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट का मेजबानी शुल्क 250000 से 350000 कर दिया गया है।


समूहों को छह टीमों में विभाजित किया गया। उनके बीच 5 अभिजात वर्ग और एक प्लेट क्लस्टर है। वे महानगर, वडोदरा, इंदौर, कोलकाता, चेन्नई और बेंगलुरु में आयोजित किए जा रहे हैं। अहमदाबाद में नॉकआउट मैचों पर नियंत्रण होने जा रहा है। इसके अपवाद के साथ, सभी या किसी भी सहयोगी समूहों को दी जाने वाली भागीदारी शुल्क को संयुक्त रूप से 50000 से 75000 रुपए कर दिया गया है।

प्राथमिक दिनों में जारी महत्वपूर्ण मैचों में, कर्नाटक ने जम्मू और कश्मीर को तीन तीन रनों से हराया, पंजाब ने यूपी को 11 रनों से मात दी। त्रिपुरा के खिलाफ रेलवे ने आधा दर्जन विकेट से जीत दर्ज की, वहीं बंगाल ने एकतरफा अंदाज में ओडिशा को 9 विकेट से रौंदा। तमिलनाडु ने झारखंड को लगातार छह रन के विशाल अंतर से हराया। गुजरात ने भौगोलिक क्षेत्र को बाईस रनों से हराया।

Related News