यदि आप बिग बैश के फैन हैं तो यह खबर आपके लिए है। यदि आप स्टीव स्मिथ के फैन हैं तो खबर थोड़ी बुरी है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बिग बैश के फाइनल में खेलने की उनकी बोली को ठुकरा दिया है। स्टीव स्मिथ के फाइनल में खेलने का प्रस्ताव उनकी फ्रेंचाइजी सिडनी सिक्सर्स ने रखा था, जिसे क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने खारिज कर दिया था। न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू वनडे सीरीज स्थगित होने के बाद स्मिथ ने अपनी फ्रेंचाइजी सिडनी सिक्सर्स से संपर्क किया और शनिवार रात को पर्थ स्कॉर्चर्स के खिलाफ लीग में खेलने की इच्छा जताई। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इसकी इजाजत नहीं दी।

सिडनी सिक्सर्स ने अपनी टीम में जगह खाली रखी थी, ताकि जब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के बड़े नाम उपलब्ध हों तो उन्हें मौका दिया जा सके. मगर, जब सिक्सर्स ने पूरी तैयारी के साथ स्मिथ को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सामने खेलने का प्रस्ताव दिया तो बोर्ड अपने फैसले से हैरान रह गया। अन्य टीमों के सीईओ की आपत्ति के बाद स्टीव स्मिथ के खेलने के अनुरोध को अस्वीकार कर दिया गया था। गया।

स्टीव स्मिथ को अनुमति नहीं देने के रास्ते में एक नियम भी आ गया है कि रिप्लेसमेंट के लिए सिर्फ स्थानीय पूल के खिलाड़ी ही खेलने आ सकते हैं. कोरोना के चलते इस पूल को जनवरी की शुरुआत में बनाया गया था। उस वक्त किसी को नहीं पता था कि न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज रद्द हो जाएगी। पहले भी इस टीम की कप्तानी कर चुके हैं।

ऐसे में नॉकआउट दौर में उनकी मौजूदगी से टीम को मजबूती मिलती. अब शनिवार को पर्थ के खिलाफ होने वाले मुकाबले में अगर सिडनी सिक्सर्स की टीम जीत जाती है तो फाइनल में पहुंच जाएगी. इंग्लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज में 2 अर्धशतक लगाए। उनका औसत 30 रहा, जो उनके समग्र औसत की तुलना में कहीं से भी सही नहीं माना जा सकता।

Related News