भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार विकेटकीपर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के लिए आईपीएल 2022 का अंत अच्छा नहीं रहा और उनकी कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स प्लेऑफ में जगह बनाने से चूक गई. क्रिकेट के मैदान पर निराशा के साथ ही उन्हें मैदान से बाहर भी बड़ा झटका लगा है. जानकारी के मुताबिक ऋषभ पंत और उनके मैनेजर ने हरियाणा के क्रिकेटर मृणांक सिंह के खिलाफ धोखाधड़ी (Rishabh Pant Fraud Case) की शिकायत दर्ज कराई है. इस क्रिकेटर को मुंबई पुलिस ने हाल ही में जालसाजी के ही एक मामले में गिरफ्तार किया था। ये झटका भी ऐसा-वैसा नहीं, बल्कि मोटी रकम का है।

दिल्ली के विकेटकीपर-बल्लेबाज को एक जालसाज ने 1.6 करोड़ रुपये का मोटा चूना लगाया है. चौंकाने वाली बात ये है कि जालसाजी का ये काम करने वाला एक क्रिकेटर ही है। ऐसी ही एक ठगी उसने मुंबई के एक व्यवसायी के साथ की थी. ये आरोपी व्यापारियों और क्रिकेटरों को महंगी और लग्जरी घड़ियां और मोबाइल फोन सस्ते में दिलाने के झूठे वादे करता था और फिर उन्हें ठग लेता था। अंग्रेजी अखबार मिड डे की एक रिपोर्ट के मुताबिक, पंत को धोखा देने वाला मृणांक सिंह हरियाणा का पूर्व क्रिकेटर है और पिछले कुछ वक्त से लोगों को ठगने का काम कर रहा है।

* महंगी घड़ियों के चक्कर में 1.63 करोड़ का लगा चूना :

जानकारी के मुताबिक, फरवरी 2021 में पंत से भी इस आरोपी ने इसी तरह वादे किए थे और पंत ने दो महंगी घड़ियों के लिए करीब 1.63 करोड़ का भुगतान किया था. इस घटना को लेकर पंत और उनके मैनेजर पुनीत सोलंकी ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई, जिसके बाद साकेत कोर्ट ने आर्थर रोड जेल को मृणांक सिंह को पेश करने के लिए नोटिस जारी किया है। मुंबई के व्यवसायी से भी उसने 6 लाख की ठगी की थी, जिसके बाद उसे कुछ ही दिन पहले गिरफ्तार कर लिया गया था और तब से ही वह आर्थर रोड जेल में बंद है।

Related News