यूरोप के सबसे बड़े फुटबॉल टूर्नामेंट यूरो कप 2020 में खिताब के सबसे बड़े दावेदार फ्रांस को बड़ा झटका लगा है. फ्रांस के युवा फारवर्ड ओस्मान डेम्बेले चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। 24 वर्षीय डेम्बेले हंगरी के खिलाफ मैच के दौरान घायल हो गए थे, जिसने उन्हें मैच के अंत से ठीक पहले मैदान से बाहर कर दिया था। सोमवार, 21 जून को, फ्रेंच फुटबॉल एसोसिएशन ने घोषणा की कि डेम्बेले टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं।

फ्रांस को तगड़ा झटका, चोट के कारण स्टार फॉरवर्ड Euro 2020 से बाहर,  स्कॉटलैंड का खिलाड़ी कोरोना की चपेट में | Euro 2020: France Suffer Blow As  Dembele Out Of Tournament, Scotland's

फ्रांस के मुताबिक डेम्बेले के घुटने में चोट लगी है जिसके कारण वह यूरो 2020 का हिस्सा नहीं बन पाए। इस बीच, स्कॉटिश मिडफील्डर बिली गिल्मर ने एक कोरोनावायरस संक्रमण का अनुबंध किया है और क्रोएशिया के खिलाफ अपनी टीम के आखिरी ग्रुप स्टेज मैच से चूक जाएंगे।

यूरो कप ग्रुप स्टेज के आखिरी मैच से पहले ही दोनों टीमों को ये झटके लगे हैं। विश्व चैंपियन फ्रांस को अभी अंतिम-16 के लिए क्वालीफाई करना है और उनका आखिरी मैच मौजूदा यूरो चैंपियन पुर्तगाल से है। इस बीच, स्कॉटलैंड ने इंग्लैंड के खिलाफ ड्रॉ के साथ दूसरे दौर के लिए अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है, जिसके लिए क्रोएशिया पर जीत की आवश्यकता होगी। हालांकि गिल्मर के संक्रमण ने टीम की मुश्किलें बढ़ा दी हैं।

UEFA EURO 2020: France Star Ousmane Dembele Ruled Out Due To Knee Injury |  Football News | In Hindi.
डेम्बेले, जो 2018 में विश्व चैंपियन बनने वाली टीम का हिस्सा थे, हंगरी के खिलाफ ग्रुप एफ के दूसरे मैच के दूसरे हाफ में एक विकल्प के रूप में आए। 57वें मिनट में एंट्री के बाद बार्सिलोना के इस विंगर ने आधा घंटा मैदान पर बिताया, लेकिन इस बीच 87वें मिनट में घुटने की समस्या के कारण उन्हें विकल्प के तौर पर मैदान से लौटना पड़ा. फ्रांस और हंगरी के बीच मैच 1-1 से ड्रा रहा, जिसने टूर्नामेंट के सबसे बड़े दावेदारों की अंतिम-16 उम्मीदों को थोड़ा झटका दिया। टीम 4 अंकों के साथ समूह में शीर्ष पर है, लेकिन उसका अंतिम मैच पुर्तगाल के खिलाफ है, जहां एक हार उसके लिए अगले दौर में आगे बढ़ना मुश्किल बना सकती है।

Related News