क्रिकेट और फिक्सिंग का एक बड़ा पुराना नाता देखने को मिला है और कई मौकों पर फिक्सिंग से जुड़े कई मौके और मामले सामने आए हैं। अब एक बार फिर से जुड़ा एक सनसनीखेज मामला सामने आ रहा है। जहां पर एक पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी ने 2011 में हुए वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल को पूरा फिक्स होने का दावा किया है।

इस मामले को लेकर मीडिया में आ रही खबरों के अनुसार बताया जा रहा है कि जुल्करनैन हैदर का आरोप है कि पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी और पूर्व प्रधानमंत्री यूसुफ रजा गिलानी ने मिलकर 2008 से लेकर 2013 तक सत्ता में रहने के दौरान कई मैच फिक्स किए थे। इसमें 2011 विश्व कप का सेमीफाइनल भी शामिल है।

आपको बता दें कि यह आरोप एक इंटरव्यू में लगाए गए हैं जो हाल ही में पाकिस्तान में दिया गया था । हालांकि आरोप जो लगाए गए हैं वह काफी गंभीर हैं और इन पर सीधे तौर पर इस तरह से मांग लेना भी सही नहीं होगा। लेकिन जिस तरह से क्रिकेट का इतिहास रहा है ऐसे में अगर कोई क्रिकेट के किसी भी खिलाड़ी पर या किसी भी गेम फॉर्मेट पर अगर मैच फिक्सिंग का आरोप लगाता है तो यह नामुमकिन सा प्रतीत अब नहीं होता है। हालांकि इस मामले की सच्चाई कितनी है इस बात का सच तो जांच के बाद आएगा लेकिन क्या यह मामला इतना तूल पकड़ेगा यह भी एक सवाल है।

Related News