टी-20 क्रिकेट ने बहुत ही कम समय में लोकप्रियता हासिल की हैं, आज लोग टेस्ट क्रिकेट और वनडे क्रिकेट नहीं देखते हैं। हाल ही में भारत ने टी-20 विश्वकप जीतकर देश वासियों को खुशी प्रदान की हैं, आज दुनियाभर में कई टी-20 लीग चल रही हैं, जो फैंस का मनोरंजन करती हैं, इसका मजा तब और बढ़ जाता हैं, जब मैच बराबर स्कोर पर खत्म हो जाता हैं और सुपरओवर हो जाता हैं, आज हम आपको दुनिया की उन टीमों के बारे में बताएंगे जिन्होनें सुपरओवर में सबसे ज्यादा रन बनाएं हैं, आइए जानते हैं इसके बारे में-

Google

वेस्टइंडीज -

सुपर ओवर में सबसे ज़्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के नाम है। दिसंबर 2008 में, ऑकलैंड में न्यूज़ीलैंड के खिलाफ़ एक रोमांचक मैच के दौरान, दोनों टीमें 20 ओवर के बाद 155 रन पर आउट हो गईं। सुपर ओवर में, क्रिस गेल की अगुआई में वेस्टइंडीज ने 25 रन बनाए, जबकि न्यूज़ीलैंड सिर्फ़ 15 रन ही बना सका, जिससे वेस्टइंडीज़ को मामूली जीत मिली।

Google

भारत

29 जनवरी, 2020 को हैमिल्टन में भारत का सामना न्यूज़ीलैंड से हुआ। नियमित मैच में दोनों टीमों के 179 रन पर आउट होने के बाद, सुपर ओवर शुरू हुआ। न्यूज़ीलैंड ने 17 रन का लक्ष्य रखा, लेकिन भारत ने आराम से 20 रन बनाकर इसे हासिल कर लिया और यादगार जीत हासिल की।

Google

वेस्टइंडीज बनाम न्यूज़ीलैंड

2012 के टी20 विश्व कप में, वेस्टइंडीज़ का मुक़ाबला न्यूज़ीलैंड से हुआ। वेस्टइंडीज की टीम 139 रन पर आउट हो गई और न्यूजीलैंड को जीत के लिए अंतिम गेंद पर सिर्फ 2 रन चाहिए थे, लेकिन वह सिर्फ 1 रन बना सका। इसके बाद हुए सुपर ओवर में वेस्टइंडीज ने 18 रन बनाए, जबकि न्यूजीलैंड सिर्फ 1 रन से पीछे रह गया, जिससे दोनों टीमों की प्रतिस्पर्धात्मकता का पता चलता है।

Related News