स्पोर्ट्स डेस्क. सेंट किट्स में खेले गए टी20 सीरीज के दूसरे मैच में वेस्टइंडीज ने भारत को रोमांचक अंदाज में 5 विकेट से हरा दिया. लगातार कई मैचों की हार के बाद आखिरकार वेस्टइंडीज को जीत का स्वाद चखने का मौका मिल गया। बाद ब्रैंडन किंग के दमदार अर्धशतक ने वेस्टइंडीज को मजबूत आधार दिया, जिसे अपना पहला मैच खेल रहे डेवन थॉमस ने धमाकेदार अंदाज में अंजाम तक पहुंचाया। बाएं हाथ के पेसर ओबेद मैकॉय (6/17) के वेस्टइंडीज की ओर से टी20 में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन के दम पर वेस्टइंडीज ने भारत को सिर्फ 138 रनों पर रोक दिया था। इसके साथ ही भारत और वेस्टइंडीज के बीच सीरीज 1-1 से बराबर हो गई है।

* आखिरी ओवर में थॉमस का धमाका :

भारत और वेस्टइंडीज का दूसरा T20 मैच में 16 ओवर में आवेश खान ने वेस्टइंडीज के बल्लेबाज किंग को आउट करके भारत की वापसी की राह बनाई इसके बाद वेस्टइंडीज को मैच के आखिरी दो ओवर में 16 रन चाहिए थे। 19 ओवर में अर्शदीप सिंह 6 रन देकर रोवमन पावेल का विकेट लिया और भारत की स्थिति को और बेहतर बनाया लेकिन इसके बाद बारी आई जब अंतिम अवर की तो कप्तान रोहित शर्मा ने आखरी और के लिए भुवनेश्वर की जगह नए खिलाड़ी आवेश को ओवर दे दिया। और इस ओवर की पहली बॉल ही आवेश में नो बॉल डाल दी। इसके बाद की फ्रीहिट पर वेस्टइंडीज के बल्लेबाज थॉमस ने छक्का लगा दिया और उससे अगली बॉल पर चौका लगा दिया। और मुकाबला अपने नाम कर लिया ।

* वेस्टइंडीज स्कोर लंबे इंतजार के बाद मिली जीत :

इस साल खेले जा रहे हैं T20 मैच में वेस्टइंडीज को इस सीरीज के दूसरे मैच में जीत मिली है जो इस साल वेस्टइंडीज के द्वारा खेले गए कुल मैचों में 10 मैचों की हार के बाद इस मैच में वेस्टइंडीज को जीत मिली। वेस्टइंडीज ने 2019 के बाद भारत को इस बार T20 मैच हराया है। 2017 के बाद से 5 सालों में यह पहला मौका है जब वेस्टइंडीज ने भारत को अपनी जमीन पर T20 मैच में हराया है।

Related News