भारतीय क्रिकेट फैंस ओर BCCI के लिए मुश्किलें और निराशाएं बहुत ही ज्यादा बढ़ती जा रही हैं, जो खबर हम आपको इस लेख के माध्यम से देने वाले हैं, उसको सुनकर आप निराश हो जाएगें, अगर खबरों की माने तो अगले महीने साउथ अफ्रिका में होने वाली वनडे सीरीज में विराट कोहली नहीं खेलेंगे,

वहीं अगर बात करें हिटमैन रोहित शर्मा की को ऐसी उम्मीद हैं कि रोहित शर्मा के तीन एकदिवसीय मैचों से पहले अपनी हैमस्ट्रिंग की चोट से उबर जाएंगे। देर शाम कल BCCI ने घोषणा की थी कि रोहित शर्मा मुंबई में एक प्रशिक्षण सत्र के दौरान बाएं पैर में हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका में तीन मैचों की टेस्ट सीरीज़ से बाहर हो गए हैं।।

रिपोर्ट्स के अनुसार शर्मा को हैमस्ट्रिंग की चोट से उबरने में करीब एक महीने का समय लगेगा। तीन मैचों की वनडे सीरीज 19 जनवरी से पार्ल के बोलैंड पार्क में शुरू हो रही है। दूसरा वनडे 21 जनवरी को उसी स्थान पर खेला जाएगा जबकि सीरीज का तीसरा और अंतिम मैच 23 जनवरी को केपटाउन के न्यूलैंड्स में खेला जाएगा।

BCCI ने घोषणा की कि रोहित शर्मा की जगह सलामी बल्लेबाज प्रियांक पांचाल को टेस्ट सीरीज़ मे दी गई हैँ।, जो इस महीने की शुरुआत में भारत ए दौरे का हिस्सा थे

BCCI ने एक ट्वीट किया ओर कहा कि, "प्रियांक पांचाल चोटिल रोहित शर्मा की जगह भारत की टेस्ट टीम में शामिल हुए। रोहित को कल मुंबई में प्रैक्टिस सेशन के दौरान बाएं हैमस्ट्रिंग में चोट लग गई थी। वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी 3 मैचों की टेस्ट श्रृंखला से बाहर हो गए हैं।"

इससे पहले रोहित को भारतीय टीम का वनडे और T-20 कप्तान नियुक्त गया था और 8 दिसंबर को टेस्ट में उप-कप्तान के रूप में पदोन्नत किया गया था।

भारत को दक्षिण अफ्रीका में तीन टेस्ट और इतने ही एकदिवसीय मैच खेलने हैं। दौरे की शुरुआत 26 दिसंबर को पहले टेस्ट से होगी।

Related News