स्पोर्ट्स डेस्क। विराट कोहली वर्तमान समय में क्रिकेट मैदान से दूरी बनाए हुए हैं। खराब फॉर्म से जूझ रहे दिग्गज भारतीय बल्लेबाज को अब अगले महीने खेले जाने वाले एशिया कप 2022 में देखे जाने की उम्मीद है। विराट कोहली इंग्लैंड का दौरा पूरा करने के बाद टीम इंडिया के साथ वेस्टइंडीज दौरे पर नहीं गए क्योंकि उन्हें क्रिकेट बोर्ड द्वारा आराम दिया गया है। एशिया कप को लेकर इस बार कहा जा रहा है कि यह मैच T20 फॉर्मेट में खेले जाएंगे जिसके कारण विराट कोहली की वर्तमान स्थिति को देखते हुए उन्हें बाहर किए जाने की मांग हो रही है। लेकिन इन सब बातों का विराट कोहली पर कोई फर्क नहीं पड़ता इसलिए विराट कोहली ने अपना एक लक्ष्य तय कर लिया है। विराट कोहली की स्थिति भले ही कुछ ठीक नहीं चल रही है लेकिन क्रिकेट और टीम इंडिया को लेकर उनका जुनून और जज्बा आज भी कम नहीं हुआ है इससे हर कोई वाकिफ है। वह अपने इस खराब दौर में भी अपना जोश दिखाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं। विराट कोहली ने अपने आने वाले दिनों के लिए अपना एक लक्ष्य तय कर लिया है यह वही लक्ष्य है क्यों सामान्य तौर पर सभी खिलाड़ियों का होता है लेकिन जिस खिलाड़ी की टीम में जगह करने का संकट हो उसके लिए ऐसा तय कर पाना और भी खास है।

* विराट कोहली एशिया कप से करेंगे वापसी :

कोहली को टी20 वर्ल्ड कप की टीम में जगह मिलेगी या नहीं, इस पर अभी फैसला काफी दूर है. एशिया कप के लिए हालांकि, उनका चुना जाना तय है और संभवतया इस टूर्नामेंट में उनका प्रदर्शन विश्व कप की टीम में उनकी किस्मत तय करेगा. जाहिर तौर पर कोहली का ये बयान उनके और टीम इंडिया के फैंस का उत्साह बढ़ाने के लिए काफी है. विराट कोहली इस टूर्नामेंट के जरिए खुद को विश्व कप के लिए तैयार करने के साथ-साथ अपनी फॉर्म में भी सुधार करना चाहते हैं।

* विराट ने बताया अपना लक्ष्य :

वर्तमान समय में खराब फॉर्म से गुजर रहे विराट कोहली ने अपना लक्ष्य साफ कर दिया है। स्टार स्पोर्ट्स को दिए इस बयान में कोहली ने स्पष्ट शब्दों में अपने लक्ष्य के बारे में बताते हुए कहा, विराट कोहली ने कहा कि मेरा मुख्य लक्ष्य यह है कि मैं भारत को एशिया कप और विश्व कप जिताने में जितनी हो सके उतनी मदद करूं उसके लिए मुझे जो भी करना होगा टीम के लिए में वो सब करने के लिए तैयार हु।

Related News