भारत के T20I कप्तान रोहित शर्मा ने मंगलवार को कहा कि विराट कोहली T20I टीम के अभिन्न सदस्य बने रहेंगे, जब वह टीम में लौटेंगे, यह कहते हुए कि पूर्व कप्तान एक प्रभावशाली खिलाड़ी हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के पहले मैच की पूर्व संध्या पर प्रेस को संबोधित करते हुए रोहित ने जोर देकर कहा कि कोहली ब्रेक से लौटने पर ही टीम को मजबूत करेंगे।


रोहित शर्मा ने विराट कोहली को टी20 विश्व कप 2021 से जल्दी बाहर होने के बाद कार्यभार प्रबंधन का हवाला देते हुए, भूमिका से हटने के बाद भारत के टी20ई कप्तान के रूप में पदभार ग्रहण किया। कोहली न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैचों की टी 20 आई श्रृंखला का हिस्सा नहीं होंगे क्योंकि वह सीरीज के लिए आराम दिया गया है। कोहली ब्लैक कैप्स के खिलाफ 2 टेस्ट मैचों की पहली श्रृंखला में भी नहीं खेलेंगे और दूसरे टेस्ट के लिए टीम का नेतृत्व करने के लिए वापसी करेंगे।

विराट कोहली अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में खराब दौर से गुजर रहे हैं। उन्होंने दुबई में पाकिस्तान के खिलाफ एक शानदार अर्धशतक के साथ टी 20 विश्व कप की शुरुआत की, लेकिन 3 पारियों में 68 रनों के साथ टूर्नामेंट को समाप्त करने के साथ ही उनका फॉर्म खराब हो गया। हालांकि, पूर्व कप्तान, जो एकदिवसीय और टेस्ट टीम का नेतृत्व करना जारी रखेंगे, के पास 52 से अधिक की औसत से 3000 से अधिक रन बनाने का एक शानदार टी20ई रिकॉर्ड है।

"वह टीम के लिए जो कर रहा है, उसकी भूमिका वही रहेगी। वह बहुत महत्वपूर्ण है। वह एक प्रभावशाली खिलाड़ी है, जब भी वह खेलता है तो वह एक छाप छोड़ता है। वह टीम के दृष्टिकोण से एक बहुत ही महत्वपूर्ण खिलाड़ी है।" रोहित ने जयपुर में मुख्य कोच राहुल द्रविड़ के साथ प्रेस को संबोधित करते हुए कहा।

"हर किसी की एक अलग भूमिका होगी, पहले बल्लेबाजी करना और पहले गेंदबाजी करना, भूमिकाएं अलग होंगी। हर कोई इसके लिए खुला है। मुझे यकीन है कि जब विराट वापस आएंगे, तो वह केवल अनुभव और जिस तरह के बल्लेबाजों के कारण हमारी टीम को मजबूत कर सकते हैं। . यह केवल हमारे दस्ते में शामिल होने वाला है," उन्होंने कहा।

Related News