इंटरनेट डेस्क. परिवर्तन प्रकृति का नियम है। वक्त का पहिया लगातार चलता रहता है यह कभी भी एक जैसा नहीं रहता। सभी के जीवन में बदलाव आते हैं वही ऊंचाई से नीचे की तरफ आता है तो कोई तेजी से नीचे से ऊपर की तरफ जाता है ऐसा ही कुछ भारतीय क्रिकेट मैच में देखने को मिला। यदि बात की जाए फिलहाल भारतीय क्रिकेट की तो एक ही खिलाड़ी सितारे के रूप में लगातार सबसे ज्यादा चमक रहा है उस खिलाड़ी का नाम है सूर्य कुमार यादव। और दूसरे खिलाड़ी जो ऊंचाई से नीचे की तरफ आ रहे हैं वह है विराट कोहली। आज से 2 साल पहले विराट कोहली जिस खिलाड़ी को आंखें दिखा रहे थे आज उसके सजदे में ही अपना सिर झुका रहे हैं।

बुधवार 31 अगस्त 2022 को एशिया कप 2022 में भारत और हांगकांग की टीम का मुकाबला हुआ । जिसमें टीम इंडिया ने 40 रनों से जीत हासिल की। भारतीय टीम की ओर से विराट कोहली ने एक लंबे समय के बाद एक कक्षा अर्धशतक लगाया लेकिन फिर भी माहौल सूर्यकुमार यादव ने लूटा। चौथे नंबर पर आए सूर्यकुमार यादव ने न सिर्फ रनों की बरसात की बल्कि धीमी बल्लेबाजी की मार झेल रहे भारतीय पारी में रफ्तार ही डालें। और भारतीय टीम के स्कोर तक पहुंचाया जिससे टीम की जीत सुनिश्चित हुई।

* कोहली ने सूर्य की आतिशबाजी को किया सलाम :

सूर्यकुमार यादव ने इस मुकाबले में सिर्फ 22 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया जो T20 इंटरनेशनल मैच में इनकी सबसे तेज 50 मानी गई है सूर्य ने आखिरी ओवर में चार छक्कों की मदद से कुल 26 गेंदों में 68 रन बनाकर नाबाद रहे जिसमें उन्होंने 6 छक्के और 6 चौके लगाए। भारतीय पारी के बाद पवेलियन लौटते समय कोहली ने अपनी जगह पर रोककर सूर्या का इंतजार किया और जैसे ही सूर्य कोहली के सामने पहुंचे पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली ने अपना सिर झुकाया और सूर्या को इस शानदार पारी के लिए उचित सम्मान दिया।

* विराट कोहली ने 2 साल पहले दिखाई थी आंखें :

इस मुकाबले के बाद विराट कोहली के द्वारा सूर्यकुमार यादव को दिए गए सम्मान का वीडियो खूब पसंद किया जा रहा है लेकिन इसी के साथ 2 साल पुराने उस बांके की याद भी आ रही है जब विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव का आमना-सामना हुआ था उस वक्त भी मैदान UAE का ही था। और मुकाबला था आईपीएल 2020 का। अक्टूबर के महीने में भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे का ऐलान हुआ था लेकिन शानदार आईपीएल सीजन के बाद भी सूर्या को नहीं चुना गया था।

टीम का चयन होने के बाद अगला मैच सूर्या कि मुंबई और होली की बेंगलुरु के बीच होने वाला था इस मुकाबले में सूर्यकुमार यादव ने अपने दम पर शानदार पारी खेलते हुए मुंबई टीम को जीत दिलाई थी। इस पारी के दौरान विराट कोहली बीच में गेंद लपक कर सूर्या की ओर गए थे और अपने आक्रामक अंदाज में उन्हें कुछ देर तक दौड़ते रहे थे। उस समय विराट कोहली के इस रवैया की जमकर आलोचना हुई थी। हालांकि उसके कुछ महीने बाद सूर्यकुमार यादव की टीम इंडिया में एंट्री हो गई थी और तब से वह भारतीय टीम का एक अहम हिस्सा है।

Related News