इंटरनेट डेस्क. बीते कुछ सालों में न्यूजीलैंड से ऐसे बेहतरीन क्रिकेटर निकले है। जिन्हें कभी भी विश्व क्रिकेट में समकालीन सुपर स्टार खिलाड़ी का दर्जा नहीं मिला। इन खिलाड़ियों का प्रदर्शन हमेशा बड़े मौकों पर कुछ खास रहा। वर्तमान समय में मौजूद कीवी टीम में भी ऐसा खिलाड़ी मौजूद है और उस खिलाड़ी का नाम है मार्टिन गप्टिल। इस खिलाड़ी ने 2015 के विश्व कप में वेस्टइंडीज के खिलाफ 239 रनों की पारी खेल कर अपना आक्रामक रूप दिखाया। और इस वर्ल्ड कप में सबसे बड़े स्कोर का रिकॉर्ड अपने नाम किया था।

* दाएं हाथ के इस विस्फोटक और सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल में न्यूजीलैंड के लिए 2009 में डेब्यू किया था। और पिछले 13 साल से वनडे और टी20 मैच में कीवी टीम का अहम हिस्सा बने हुए हैं जबकि कई टेस्ट मैच भी इस खिलाड़ी ने खेले हो।

* यह बल्लेबाज अपनी आक्रामक बल्लेबाजी के लिए जाना जाता है और इसके लाडी ने अपने नाम कई रिकॉर्ड भी किए हैं मार्टिन ने 2015 के विश्व कप में वेस्टइंडीज के खिलाफ 237 रन बनाकर नाबाद रहने का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया। जो विश्व कप में किसी बल्लेबाज का सबसे बड़ा स्कोर है।

* इसके अलावा मार्टिन T20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन 3497 9r सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाला शीर्ष बल्लेबाजों में से। वह इस मामले में लगातार विराट कोहली और रोहित शर्मा को चुनौती देते हैं और कई बार उनसे आगे भी निकल चुके हैं।

* मार्टिन गप्टिल ना सिर्फ एक बेहतरीन बल्लेबाज हैं बल्कि इन्होंने फील्ड अच्छी भूमिका निभाई है भारतीय फैंस से ज्यादा शायद ही इसे कोई महसूस कर सकता है। क्योंकि 2019 के विश्व कप के सेमीफाइनल में गप्टिल के एक सटीक थ्रो ने एम एस धोनी रन आउट कर दिया था । और इस विकेट ने भारत को फाइनल में जाने से रोक दिया था।

Related News