स्पोर्ट्स डेस्क। क्रिकेट में खिलाड़ी का वजन क्या है या हाइट क्या है ? इसे पहले नजरअंदाज कर दिया जाता था। लेकिन आजकल खिलाड़ियों की फिटनेस को क्रिकेट में काफी ध्यान से देखा जाता हैं। आज हम बात करने वाले हैं क्रिकेट जगत के उन खिलाड़ियों के बारे में जिनका वजन सबसे ज्यादा है और था।

अर्जुन रणतुंगा: श्रीलंका के पूर्व कप्तान अर्जुन राणातुंगा अनफिट होने के बावजूद बल्लेबाज़ी करते समय रन बटोरने में माहिर थे। उन्ही की कप्तानी में श्रीलंका ने श्रीलंकाई टीम ने इकलौता वर्ल्ड कप भी जीता था।

रमेश पंवार: टीम इंडिया के पूर्व स्पिनर रमेश पोवार ही इकलौते ऐसे भारतीय खिलाड़ी हैं, जो अनफिट होने के बाबजूद इंटरनॅशनल क्रिकेट खेल चुके हैं। 2013 के बाद पोवार ने अपना वज़न कम करने के लिए काफी मेहनत की थी, जिसका उन्हें फायदा भी हुआ।

इंजमाम-उल-हक: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम-उल-हक अपने भारी-भरकम शरीर के जाने जाते थे। उनके समय में उनका वजन 100 किलो से ज्यादा माना जाता था। विकेटों के बीच स्लो होने के कारण वह 38 बार रन आउट हुए हैं।

ड्वेन लीवरअॉक: स्लूगो भई के नाम से मशहूर बरमूडा क्रिकेट टीम के खिलाड़ी 2007 के आईसीसी क्रिकेट विश्व कप में खेले थे। उस वक्त इनका वजन 280 पाउंड्स था। भारत के खिलाफ विशवकप में लिया गया उथप्पा का कैच उनके करियर का सबसे यादगार पल रहा होगा।

राहकीम कॉर्नवाल: वेस्‍ट इंडीज की घरेलू टीम एंटीगा के लिए खेलने वाले राहकीम कॉर्नवाल दुनिया के सबसे भारी भरकम शरीर वाले क्रिकेटर माने जाते हैं। 150 किलो वजनी शरीर के चलते उनकी ताकत का कोई मुकाबला नहीं है।

Related News