T20 विश्व कप 2022 के लिए भारतीय क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया में अपनी तैयारियां शुरू कर दी है भारतीय टीम ने रोहित शर्मा की कप्तानी में पर्थ में डेरा डाला हुआ है और एक अभ्यास मैच खेल भी लिया है भारतीय टीम को अभी और कुछ अभ्यास मैच खेलने हैं। जिसके बाद पहला असली मुकाबला 23 अक्टूबर को होगा। इस मुकाबले के लिए भारतीय खिलाड़ी खुद को तैयार जरूर कर रहे हैं लेकिन पाकिस्तान की टीम से भारतीय टीम के लिए एक ऐसी चेतावनी आई है जिससे निपटना भारत के लिए आसान काम नहीं होगा।

टीम इंडिया को एक तरफ अपने तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की चोट की वजह से बड़ा झटका लगा है जिसको लेकर अभी तक उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर किसी और गेंदबाज का नाम का ऐलान नहीं हुआ है वहीं दूसरी ओर पाकिस्तान को ऐसी स्थिति में ऐसी खबर मिली है जो बाबर आजम की टीम का हौसला तो बढ़ाएगी ही साथ में टीम इंडिया के लिए टेंशन भी खड़ी करेगी।

* चेतावनी भरा वीडियो 39 सेकंड का :

मंगलवार 11 अक्टूबर को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपने ट्विटर अकाउंट पर 39 सेकंड के एक वीडियो के साथ विश्व कप में विरोधी टीमों के लिए चेतावनी जारी की है यह वीडियो पाकिस्तान के तूफानी गेंदबाज शाहिद अफरीदी का है. इस वीडियो में बाएं हाथ का यह धाकड़ गेंदबाज एक इन्डोर ट्रेनिंग फैसिलिटी में अपनी गेंदबाजी का प्रदर्शन करता हुआ दिख रहा है।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इस वीडियो के साथ ही शाहीन अफरीदी के पूरी तरह से फिट होने का भी ऐलान कर दिया है पाकिस्तानी क्रिकेट बोर्ड ने बताया कि शाहिद अफरीदी रिहैबिलिटेशन पूरा करने के बाद 15 अक्टूबर को टीम के साथ ब्रिसबेन में जुड़ेंगे।

* किया था पिछले वर्ल्ड कप में भी कमाल :

शाहिद अफरीदी की वापसी सीधे तौर पर भारत सहित अन्य टीमों के बल्लेबाजों के लिए भी चेतावनी है क्योंकि पिछले साल यूएई में हुए विश्व कप में इस युवक ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया था भारत के खिलाफ पहले ही मैच में शाहिद अफरीदी ने 2 ओवर में केएल राहुल और रोहित शर्मा के विकेट हासिल किए थे जबकि बाद में अपनी गेंदबाजी का शिकार विराट कोहली को भी बना दिया था इस गेंदबाज ने भारत की हार में अपनी अहम भूमिका निभाई थी अब 23 अक्टूबर को एक बार फिर दोनों ही टीमें आमने-सामने होंगी और मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में इन दोनों टीमों की जोरदार टक्कर होगी।

Related News