रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) के नॉक आउट दौर की शुरुआत छह जून से हो रही है. इसके लिए कर्नाटक क्रिकेट संघ ने अपनी 20 सदस्यीय टीम का चयन किया है, लेकिन इसमें से एक बड़ा नाम गायब है. सलामी बल्लेबाज और आईपीएल में पंजाब किंग्स की कप्तानी करने वाले मयंक अग्रवाल को टीम में चुना गया है. वहीं लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए खेलने वाले मनीष पांडे को टीम की कमान सौंपी गई है.पांडे और मयंक का आईपीएल-2022 अच्छा नहीं रहा था. कर्नाटक को छह जून से अलुर में उत्तर प्रदेश के खिलाफ क्वार्टर फाइनल खेलना है।

चयनकर्ताओं ने युवा तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा (Prasidh Krishna) को टीम में जगह नहीं दी है. कृष्णा ने हाल ही में आईपीएल-2022 में राजस्थान रॉयल्स का प्रतिनिधित्व किया था और टीम को फाइनल में पहुंचाने में अहम रोल निभाया था. कृष्णा को संभवतः आराम दिया गया है. कृष्णा को बीसीसीआई की सीनियर चयन समिति ने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले टेस्ट मैच के लिए टीम में चुना है. इसलिए ही शायद उन्हें राणजी ट्रॉफी नॉकआउट के लिए टीम में नहीं चुना गया है।

* ऐसा रहा है कृष्णा का करियर :

कृष्णा ने भारत के लिए अभी तक सात वनडे मैच खेले हैं और 18 विकेट अपने नाम किए है. उन्होंने हालांकि अभी तक भारत के लिए टेस्ट और टी20 डेब्यू नहीं किया है. वहीं घरेलू क्रिकेट में उनके प्रदर्शन को देखा जाए तो उन्होंने 11 फर्स्ट क्वलास मैच खेले हैं और 49 विकेट अपने नाम किए. लिस्ट-ए में इस गेंदबाज ने 57 मैच खेले हैं और 102 विकेट अपने नाम किए हैं. खेल के सबसे छोटे प्रारूप में कृष्णा ने 71 मैच खेले हैं और 67 विकेट निकाले हैं।

Related News