इंटरनेट डेस्क. साउथ अफ्रीका को इंग्लैंड ने कप्तान बेन स्टोक्स के दम पर दूसरे टेस्ट मैच में उसको उसके ही अंदाज में जबरदस्त जवाब दिया। इंग्लैंड की टीम ने पहला टेस्ट मैच पारी और 12 रन के अंतर से गवा दिया था जिसके बाद इंग्लैंड की टीम ने मैनचेस्टर में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में मेहमान टीम को उसी तरह से जवाब दिया और पारी और 85 रन के अंतर से मुकाबला जीत कर अपने नाम किया और सीरीज को 1-1 से बराबर कर दिया। दोनों शुरुआती मुकाबले 3 दिनों में खत्म हो गए।

* साउथ अफ्रीका बल्लेबाज नहीं चले मैदान में :

दोनों ही पारियों में साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज नहीं चल पाए पहली पारी में साउथ अफ्रीका की टीम की तरफ से सबसे ज्यादा 36 रन निचले क्रम के बल्लेबाज कगिसो रबाडा ने बनाए थे वहीं दूसरी पारी में 42 रन कीगन पीटरसन ने बनाएं। उनके अलावा इस दौरान रासी वैन डर ने 41 रन बनाए थे। इंग्लिश गेंदबाज जेम्स एंडरसन के आगे साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज नहीं टिक पाए। दोनों पार्टियों को मिलाकर यदि देखा जाए तो महज 15 घंटे में 8 साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज आउट हो गए थे।

* साउथ अफ्रीका गेंदबाज बुरी तरह से रहे फ्लॉप :

साउथ अफ्रीका की टीम ने बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में कुल 181 रन बनाए इसके जवाब में इंग्लिश टीम ने 9 विकेट गंवाकर 415 रन बनाकर अपनी पहली पारी घोषित की और सामने वाली टीम पर अपना दबाव बना दिया। इसी के चलते साउथ अफ्रीकी टीम दूसरी पारी में भी नहीं समली और इंग्लिश टीम के अटैक के सामने घुटने टेक दिए। दूसरी पारी के दौरान मेहमान टीम 179 रन पर ऑल आउट हो गई।

* दोनों पारियों में छाए रहे बेन स्टोक्स और बेन फॉक्स :

मैनचेस्टर टेस्ट मैच में बेन स्टोक्स और बैंक फॉक्स छाए रहे दोनों ही खिलाड़ियों ने शतक लगाया है कप्तान बेन स्टोक्स ने 163 गेंदों में 103 रनों की पारी खेली थी जबकि फॉक्स ने 217 गेंदों पर 113 रन बनाकर नाबाद रहे। कप्तान बेन स्टोक्स ने बल्लेबाजी के साथ-साथ अपनी गेंदबाजी में भी अच्छा प्रदर्शन किया और उन्होंने दोनों पारियों को मिलाकर कुल 4 विकेट हासिल किए। और वही इंग्लिश गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने दोनों पारियों को मिलाकर कुल 6 विकेट हासिल किए थे।

Related News