इंटरनेट डेस्क. भारत और पाकिस्तान के बीच पिछले कुछ समय से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में ज्यादा मुकाबले नहीं हो। लेकिन यह दोनों टीमें जब भी मैदान में एक दूसरे से टकराई है माहौल देखने लायक ही रहा। कभी कुछ शानदार रिकार्ड बने तो कहीं रिकॉर्ड शर्मसार करने वाले भी बने। इस समय एशिया कप 2022 खेला जा रहा है जिसमें एक ऐसा रिकॉर्ड बना है जिस पर पाकिस्तान कभी भी गर्व नहीं कर सकता जबकि भारतीय टीम उसे अपना शानदार प्रदर्शन बता सकती है।

इस समय एशिया कप T20 फॉर्मेट खेला जा रहा है। यह सिर्फ दूसरी बार है जब एशिया कप इस फॉर्मेट में खेला जा रहा है। अगर बात इस फॉर्मेट में एशिया कप के सबसे छोटे स्कूल की की जाए तो यह रिकॉर्ड वैसे तो यूएई की टीम के नाम है लेकिन एशिया की पांच टेस्ट टीमों में यह रिकॉर्ड पाकिस्तान की टीम के नाम है।

पाकिस्तानी टीम ने 2016 में खेले गए टी-20 फॉर्मेट वाले एशिया कप में अपनी पूरी पारी के दौरान केवल 83 रन ही बनाए थे। उस दौरान पाकिस्तान की पूरी टीम केवल 15 ओवर ही खेल सकी थी।

2016 में T20 फॉर्मेट में पाकिस्तानी टीम का यह हाल करने में सबसे बड़ी भूमिका हार्दिक पांड्या की रही थी इस भारतीय ऑलराउंडर ने 3.3 और की अपनी गेंदबाजी में सिर्फ 8 रन दिए थे और 3 विकेट अपने नाम किए। इस बारे में पांडे के अलावा रविंद्र जडेजा ने भी अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। इसमें 3 लोगों में 11 रन देकर 2 विकेट लिए थे।

इस दौरान भारतीय टीम को जीत हासिल करने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ी थी क्योंकि मोहम्मद आमिर ने पहले ही ओवर में 2 विकेट लिए थे और अपने अगले ओवर में भारत के स्कोर को 8 रन पर तीन विकेट कर दिया था। इसके बाद भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली ने शानदार पारी खेलते हुए 51 गेंदों में 49 रन बनाए और भारत की जीत सुनिश्चित कि। इस मैच में भारत में 5 विकेट से जीतकर मैच को अपने नाम किया।

Related News